नशे के लिए करते थे अडीबाज़ी व लूट की वारदात

पुलिस थाना आज़ाद नगर ने 8 बदमाशों को पकड़ा

इंदौर: आज़ाद नगर पुलिस ने ऐसे 8 बदमाशों को पकड़ा है जो नशे के लिए अडीबाज़ी व लूट की वारदात करते थे. आरोपियों की थी पेट्रोल पंप पर डकैती करने की योजना थी. आरोपियों के कब्जे से पिस्टल, चाकू, तलवार, हॉकी, बेसबाल, टामी व लोहे की चेन ज़ब्त हुई है. सभी आरोपियों पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. आरोपी वसीम छोटे बच्चों की मदद से नशा बिकवता है. नशा बेचने के साथ खुद भी नशे का इस्तेमाल करते है.

आज़ाद नगर थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी ने बताया कि जानकारी मिली थी की एक बदमाश सोशल मीडिया पर पिस्टल के साथ फ़ोटो पोस्ट करता है. इसके ज़रिए वह ईलाके के लोगों को डराता भी है. इस जानकारी पर जांच की गई तो बदमाश गोलू उर्फ़ प्रज्ज्वल बामनिया की जानकारी मिली. उस पर आबकारी एक्ट के केस दर्ज है. वह इलाके में नशा भी बेचता है. उससे डरकर लोग शिकायत करने भी नहीं आते. पुलिस से बचने के लिए वह घर से ग़ायब भी रहता. गोलू की तलाश में पुलिस लगी तो पता चला की उसकी गैंग में कई साथी और भी है. इन पर अड़ीबाज़ी, लूट, मारपीट, आबकारी अधिनियम, आर्म्स एक्ट के कई केस दर्ज है.

आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी थी तब ही सोमवार रात जानकारी मिली की ये लोग नेमावर रोड पर महेश पेट्रोल पंप के पास ख़ाली मैदान में बैठे है. पुलिस टीम ने मौक¸े पर घेराबंदी कर 8 बदमाशों को पकड़ा. ये लोग वहा पर शराब पार्टी कर रहे थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम है पीयूष पिता अशोक परमार (22), शकील उर्फ़ राधे पिता बाबू खान (39), वसीम पिता अहमद खान (32), मोहसीन उर्फ़ बिल्ली पिता असलम खान (26), गोलू उर्फ़ प्रज्ज्वल पिता रोहित बामनिया, साहिल उर्फ़ बंदर पिता शकील पठान (19), साहिल उर्फ़ धोबी पिता शकील (22) और अजहर पिता मजहर खान (30). आरोपियों से एक पिस्टल, दो तलवार, एक चाकू, एक हॉकी, बेसबाल, लोहे की चेन, टामी, टार्च, व शराब पार्टी का समान जब्त किया गया.

निर्माण के चलते बंद थे कैमरे
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे लोग नेमावर रोड पर महेश पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे. उन्हें पता था की पंप पर निर्माण कार्य चल रहा है इस कारण सीसीटीवी कैमरे बंद है तो वारदात करने पर घटना क¸ैद नहीं होगी. ये लोग ख़ाली मैदान में बैठकर शराब पार्टी कर रहे थे। लोगों की आवाजाही कम होने पर वारदात करने के इंतजार में थे.
नशे के आदी हैं आरोपी
पकड़ गए आरोपी नशा बेचने के साथ खुद भी नशे के आदि है. आरोपी वसीम नशे के कारोबार में लिप्त है, पुलिस को काफ़ी समय से उसकी तलाश थी. वह बच्चों के ज़रिए नशा बेचता है. जिस ईलाके में ये लोग वारदात करते है इन्हें पुलिस ने पैदल ले जाकर तस्दीक¸ की. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे अन्य वारदातों आदि के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है.

नव भारत न्यूज

Next Post

70 किलो एमडी ड्रग मामले में आरोपी अहमदाबाद से गिरफ्तार

Wed Oct 13 , 2021
क्राइम ब्रांच ने अब तक 36 आरोपियों को किया गिरफ्तार इंदौर:  क्राईम ब्रांच के 70 करोड़ की 70 किलो एमडी ड्रग के मामले में एक आरोपी अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है. क्राईम ब्रांच अब तक इस मामले में 36 आरोपी गिरफ्तार कर चुकी है. पकड़े गए आरोपी मोहम्मद हुसैन […]