ऑस्ट्रेलिया ने हॉकी टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत को हराया

पर्थ, (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत को 3-1 से हराया है। यह भारत की लगातार चौथी हार है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 4-0 से बढ़त बना ली है।

भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में गोल किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेरेमी हेवर्ड ने 19वें, 47वें मिनट में और जैक वेल्च 54वें मिनट में गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलायी।

मैच का शुरुआती क्वार्टर काफी प्रतिस्पर्धी हुई। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ गोल करने के कई मौके बनाये लेकिन वे उन्हें भुना नहीं सके।

पहले क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट गोल दागकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्वार्टर में वापसी करते हुए दो त्वरित पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये। दूसरे पेनल्टी कॉर्नर के जरिए जेरेमी हेवर्ड ने 19वें मिनट में गोलकर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

अंतिम क्वार्टर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने दबाव बनाते हुए की जेरेमी हेवर्ड ने 47वें मिनट में गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद जैक वेल्च ने 54 मिनट में गोलकर स्कोर 3-1 कर दिया।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने दौरे के पांचवें और आखिरी मैच में 13 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

Next Post

टीसीएस का मुनाफा 9.1 प्रतिशत बढ़ा

Sat Apr 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली (वार्ता) सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (टीसीएस) ने 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में 12434 करोड़ रुपये को शुद्ध लाभ कमाया है जो इससे पिछले वित्त वर्ष […]

You May Like