इंग्लैंड का अगले महीने निर्धारित पाकिस्तान का दौरा रद्द

लंदन,  (वार्ता) इंग्लैंड पुरुष एवं महिला क्रिकेट टीम के अगले महीने निर्धारित पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया गया है।
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है।

इससे तीन दिन पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द किया था।
ईसीबी ने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के शारीरिक और मानसिक हित को प्राथमिकता का हवाला देते हुए दौरे को रद्द करने की बात कही है जो दौरों पर कोरोना और बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) से बहुत तनाव में हैं।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, “ इस साल की शुरुआत में हम अक्टूबर में पाकिस्तान में दो अतिरिक्त टी-20 विश्व कप अभ्यास मैच खेलने के लिए सहमत हुए थे, जिसमें पुरुषों के मैचों के साथ-साथ डबल हेडर मुकाबलों के साथ महिलाओं का एक छोटा दौरा भी शामिल था, लेकिन ईसीबी ने इस हफ्ते के अंत में पाकिस्तान में इन अतिरिक्त मैचों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई थी, जिसके बाद हमने अनिच्छा से दोनों टीमों के इस दौरे को रद्द करने का फैसला लिया है।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के फैसले के बाद ही इंग्लैंड दौरे पर संदेह खड़ा हो गया था और इस सप्ताहांत हुई बोर्ड की बैठक में ईसीबी को पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के निष्कर्ष पर आना ही पड़ा।

नव भारत न्यूज

Next Post

'मिस्‍टर लेले' के एक खास गाने में दिखेंगे रणबीर कपूर

Tue Sep 21 , 2021
मुंबई, 21 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर आने वाली फिल्म ‘मिस्‍टर लेले’ के एक खास गाने में नजर आयेंगे। रणबीर कपूर फिल्‍म ‘मिस्‍टर लेले’ में खास अंदाज में नजर आएंगे।चर्चा है कि रणबीर जल्‍द ही इस कॉमिक थ्रिलर में स्‍पेशल सॉन्‍ग सीक्‍वंस के लिए विकी कौशल, कियारा आडवाणी […]