कैलिफोर्निया गोलीबारी में सात लोगों की मौत

सैक्रामेंटो, 24 जनवरी,(वार्ता) अमेरिका में कैलिफोर्निया के हॉफ मून बे शहर में हाल ही में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई गोलीबारी में कम से कम सात लोग मारे गए और एक व्यक्ति घायल हो गया।
सैन मेटो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सोमवार दोपहर दो बजकर 22 मिनट पर शेरिफ के डेप्युटी को सैन मेटो रोड पर कुछ हमलावरों द्वारा की गई पहली गोलीबारी में कुछ लोग मारे गए और दूसरी गोलीबारी कैब्रिलो हाईवे साउथ में हुई, इस घटना में भी कुछ लोग मारे गए। उन्होंने बताया कि दोनों गोलाबारी में कम से कम सात लोग मारे गए और एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसके अस्पताल में भर्ती कराया गया।
एक बयान के अनुसार हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनमें कुछ चीनी कृषि श्रमिक हैं।
बयान के मुताबिक, गोलीबारी करने के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चला है।इससे पहले, लॉस एंजिल्स के पास मोंटेरे पार्क गोलीबारी, कैलिफोर्निया शहर में एक डांस स्टूडियो में हुई गोलीबारी के बाद हुई है।
न्यू ईयर मनाये जाने वाले दो दिवसीय स्ट्रीट फेस्टिवल के पहले दिन एक बंदूकधारी ने मोंटेरी पार्क डांस स्टूडियो में गोलियां चला दीं थी, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और संदिग्ध बंदूकधारी घटनास्थल से भाग गया था।गन वायलेंस आर्काइव के विश्लेषकों के अनुसार, 2023 वर्ष की शुरुआत के बाद से यह छठी सामूहिक गोलीबारी है। सामूहिक गोलीबारी के 37 मामले सामने आए हैं जिनमें एक घटना में चार से अधिक लोग घायल हुए हैं।
इस वर्ष की शुरुआत से अमेरिका में लगभग 1200 लोग गोलीबारी में मारे गए हैं और करीब 2,100 लोग घायल हुए हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

यूरोपीय संघ ने ईरान के खिलाफ प्रतिबंधों को बढ़ाया

Tue Jan 24 , 2023
तेहरान, 24 जनवरी (वार्ता) ईरान में सरकार के खिलाफ चार महीने से अधिक जारी विरोध प्रदर्शनों के जवाब में यूरोपीय संघ और ब्रिटेन ने इस्लामिक गणराज्य पर अपने प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। अमेरिका ने सोमवार को ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर कोऑपरेटिव फाउंडेशन और वरिष्ठ ईरानी अधिकारियों पर […]