दूसरे चरण में भाजपा सदस्यों की गुणवत्ता पर ध्यान

सियासत

भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता का दूसरा चरण 1 अक्टूबर से प्रारंभ हो गया जो 15 अक्टूबर तक चलेगा. पार्टी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि दूसरे चरण में गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाएगा. खासतौर पर सामाजिक आधार के विस्तार पर ध्यान दिया जाएगा. इस कारण से सामाजिक संगठनों से व्यापक संपर्क कर सदस्यता अभियान को गति दी जाएगी. मालवा और निमाड़ में पार्टी की कोशिश है कि उन लोगों तक पहुंचा जाए जिनकी आबादी बहुत कम है और जो विकास के मुख्य धारा से बहुत दूर हैं. दरअसल,मध्यप्रदेश में भाजपा संगठन पर्व के दूसरे चरण में व्यापक अभियान चलाकर विभिन्न समाज वर्ग के लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाएगी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जन्म जयंती 2 अक्टूबर तक भाजपा द्वारा सेवा पखवाड़ा चलाया गया है. 2 अक्टूबर को सेवा पखवाड़े के समापन और महात्मा गांधी जी की जयंती पर पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति बस्तियों में गए और उन्हें सदस्य बनने के लिए प्रेरित किया. नवरात्रि के दौरान भी कार्यकर्ता दुर्गा पंडालों और गरबा उत्सव समितियां से संपर्क कर सदस्यता अभियान को चलाएंगे.

4 से 6 अक्टूबर तक भजनों के साथ घर-घर और दुर्गा पंडालों में संपर्क कर माताओं-बहनों को सदस्य बनाया जाएगा. चार अक्टूबर को ही मंदिरों, धर्मस्थलों संस्कृत विद्यालयों में संपर्क कर पुजारियों, संत-महात्माओं, ज्योतिषियों के साथ समाज के लोगों को भाजपा का सदस्य बनाया जाएगा। 5 को व्यापारी वर्ग को, 6 को महिलाओं को और 7 अक्टूबर को भाजपा के विभिन्न प्रकोष्ठों द्वारा अभियान चलाकर चिकित्सकों, अधिवक्ताओं, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों के साथ बुद्धिजीवियों, वरिष्ठ एवं विशिष्ट व्यक्तियों एवं खिलाड़ियों सहित समाज में महत्वपूर्ण भूमिका रखने वाले लोगों को भाजपा का सदस्य बनाया जाएगा.

Next Post

पैरोल से फरार हुआ सजायाफ्ता वारंटी

Fri Oct 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दस हजार का ईनाम घोषित जबलपुर: पैरोल से सजायाफ्ता गैरम्यादी वारंटीं फरार हो गया जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रतान ने दस हजार रूपए का ईनाम घोषित कर दिया हैं। पुलिस के मुताबिक अधारताल थाने में […]

You May Like