3 बर्तन व्यापारियों से 20 लाख रुपए से ज्यादा टैक्स व पेनल्टी जमा कराई

नीमच। जीएसटी चोरी की आंशका में एसजीएसटी इंदौर की स्पेशल विंग-बी द्वारा शहर में सोमवार को बर्तन कारोबार से जुड़ी 3 दुकानों पर कार्रवाई की गई थी। मंगलवार तक चली कार्रवाई के दौरान टीम को तीनों फर्मों से खरीद-फरोख्त सहित अन्य दस्तावेज में टैक्स चोरी पकड़ाई है। सूत्रों के अनुसार टीम ने इन फर्मों से 20 लाख रुपए से ज्यादा टैक्स व पेनल्टी के रूप में वसूल किए हैं। जबकि बड़ी संख्या में दस्तावेज आदि जब्त कर अपने साथ इंदौर ले गए हैं।

एसजीएसटी इंदौर की स्पेशल फ्लाइंग विंग(एईबी-बी) की टीम सोमवार दोपहर में तिलक मार्ग स्थित बर्तन व्यापारिक फर्म गायत्री बर्तन भंडार, श्री गायत्री बर्तन और एसएस बर्तन पर पहुंची थी। एसजीएसटी, इंदौर एईबी-बी (स्पेशल फ्लाइंग) ने असिस्टेंट कमिश्नर शिवनंदन तिवारी की अगुवाई में इंदौर, मंदसौर व नीमच के करीब 20 अधिकारी शामिल थे।

टीम ने तीनों फर्मों की दुकानों और 9 गोदाम आदि सहित करीब 9 स्थानों पर एक साथ दबिश देते हुए सर्वे की कार्रवाई शुरू की थी। जो देर रात तक जारी रही और मंगलवार सुबह टीम तीनों फर्मों से खरीद-फरोख्त सहित अन्य आवश्यक दस्तावेज जब्त कर अपने साथ लेकर तत्काल रवाना हो गई। फर्मों से जुड़े व विभागीय सूत्रों के अनुसार टीम ने तीनों फर्मों से 20 लाख रुपए से ज्यादा टैक्स व पेनल्टी के रूप में चेक के माध्यम से जमा करवाए हैं। जो दस्तावेज साथ ले गए हैं, उनकी स्क्रूटनी के बाद यह कर अपवंचन की राशि बढ़ सकती है।

Next Post

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद तत्कालीन सीएमएचओ के खिलाफ पुन विभागीय जांच के आदेश

Wed Apr 3 , 2024
अस्पताल अग्निकांड में हुई थी आठ व्यक्तियों की मौत जबलपुर। न्यू लाइफ अस्पताल अग्निकांड में हुई आठ व्यक्तियों की मौत के मामले में तत्कालीन सीएचएमओ के खिलाफ पुनः विभागीय जांच के आदेश जारी किये गये हैं। सरकार के द्वारा उक्त जानकारी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ तथा […]

You May Like