ओंकारेश्वर पार्किंग शुल्क में 50 से 60 प्रतिशत की वृद्धि

 

नवभारत न्यूज

ओंकारेश्वर। 1 अप्रैल 2024 से ओंकारेश्वर में प्रवेश करने वाले छोटे चार पहिया वाहनों को पिछले वर्ष की तुलना में 20 रू. अधिक पार्किंग चार्ज देना होगा क्योंकि अब यह 30 रू. से बढक़र 50 रू. कर दिया गया है । पार्किंग शुल्क की वसूली ओंकारेश्वर प्रवेश द्वार के पास नवनिर्मित टंट्या मामा प्रतिमा स्थल के पास की जा रही है ।

नगर परिषद के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी और अतिरिक्त कर्मचारी लगाकर पार्किंग शुल्क की वसूली की जा रही है। पिछले वर्ष टेंपो ट्रैवलर /टूरिस्ट बस का पार्किंग शुल्क 200 रू. था जो अब 300 रू. कर दिया गया है। नियमित बस का शुल्क 50 रू. था जो अब 100 रू. हो गया है। ट्रक,डंपर ट्रैक्टर,ट्राली ,आईसर माजदा आदि का शुल्क भी 50रू. से बढक़र 100 रू. कर दिया गया है ।

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही 16 मार्च 2024 से आदर्श आचार्य संहिता लागू हो गई थी। आदर्श आचार संहिता के कारण पार्किंग शुल्क वसूली ठेका नीलामी प्रक्रिया रोक दी गई और पुराने ठेकेदार से ही पिछली राशि का 10 प्रतिशत बढ़ाकर वसूली करने का निर्णय लिया गया।

वर्ष 2023 – 24 में उक्त ठेका एक करोड़ 72 लाख रु.था,जिसमें नियम अनुसार 10 प्रतिशत की वृद्धि कर ठेका 1,89,33,200 /- पुराने ठेकेदार को देने का आदेश दिया गया था । किंतु इस फैसले के उलट 1 अप्रैल से नगर परिषद स्वयं ही पार्किंग शुल्क वसूली कर रही है। पार्किंग शुल्क बढ़ोतरी और परिषद द्वारा वसूली का विरोध सत्ता पक्ष के पार्षदों के साथ विपक्ष के पार्षद भी कर रहे हैं ।

Next Post

अमेजन पर होम, किचन कैटेगरी में यूपी सबसे तेजी से बढता बाजार

Tue Apr 2 , 2024
लखनऊ 02 अप्रैल (वार्ता) आनलाइन बाजार की ओर ग्राहकों के तेजी से बढ़ते रुझान के बीच अमेजन डॉट इन ने मंगलवार को होम और किचन कैटेगरी में सालाना आधार पर 25 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि के साथ उत्‍तर प्रदेश में उल्‍लेखनीय प्रदर्शन की घोषणा की है। अमेजन डॉट इन ने […]

You May Like