पाकिस्तान में चिकनगुनिया, डेंगू बुखार के मामले बढ़े

इस्लामाबाद, 18 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान में चिकनगुनिया और डेंगू बुखार के मामलों में इस सप्ताह काफी वृद्धि हुयी है जिससे कि स्वास्थ सुविधाओं पर असर पड़ रहा है।

विशेषज्ञों ने आशंका जतायी है कि बढ़ती ठंड के साथ ये बीमारियां और बढ़ेगीं।

रिर्पोट के मुताबिक विशेषज्ञों ने मच्छरों के प्रजनन स्थल और अन्य रोग पैदा करने वाले कीड़ों को कम करने के लिए वेक्टर प्रबंधन विधियों के महत्व को रेखांकित किया है।

चेसापिक एनर्जी कॉरपोरेशन (सीएचके) में आपातकालीन विभाग के प्रभारी डॉ. इमरान सरवर जी शेख ने कहा,“ हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में चिकनगुनिया और डेंगू बुखार के रोज लगभग 50 रोगी आते हैं।”

‘डॉन’ ने डॉ. शेख के हवाले से बताया कि चिकनगुनिया के मामले पहले सरकारी और निजी दोनों क्लीनिकों में दर्ज किए गए थे। हाल के हफ्तों में इसकी संख्या में वृद्धि हुयी है।डॉ.शेख ने कहा,“ प्रतिदिन लगभग 12 मलेरिया और बड़ी संख्या में वायरल बुखार के मामले भी सामने आ रहे हैं।

Next Post

निगार सुल्ताना करेंगी महिला टी-20 विश्वकप में बंगलादेश की टीम की अगुवाई

Wed Sep 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ढाका, 18 सितंबर (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप 2024 के लिये बंगलादेश टीम की अगुवाई निगार सुल्ताना जोटी करेंगी। बंगलादेश की टी-20 विश्वकप के लिए निगार सुल्ताना की […]

You May Like