बाघ टी 33 की संदिग्ध मौत, एक संदिग्ध को भेजा गया जिला जेल

* संजय टाइगर रिजर्व के वन परिक्षेत्र ब्यौहारी (बफर जोन) अंतर्गत बोदारी टोला के कुएं मिला था मृत बाघ

 

नवभारत न्यूज

मझौली 7 सितम्बर। संजय टाइगर रिजर्व के वन परिक्षेत्र ब्यौहारी (बफर जोन) अंतर्गत बोदारी टोला में हुए बाघ की मौत मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जिला जेल भेज दिया गया है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए परिक्षेत्र अधिकारी वस्तुआ महावीर पाण्डेय ने बताया कि आज 7 सितम्बर को पूंछतांछ के आधार पर संदिग्ध होने पर राजेन्द्र सिंह पिता मान सिंह साकिम बोदारी टोला को गिरफ्तार करके मझौली न्यायालय में न्यायिक अभिरक्षा हेतु प्रस्तुत किया गया, जिसे 20 सितम्बर तक के लिए सभी कार्यवाही पूर्ण करने के बाद जिला जेल भेजा गया है। आरोपी के खिलाफ वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 51, 50 एवं 48 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आगे जांच कार्यवाही जारी भी है। बताते चलें कि संजय टाईगर रिजर्व क्षेत्र के ब्यौहारी रेंज अंतर्गत बोदारी टोला में 5 सितम्बर गुरुवार को जंगल सीमा में बने कुएं में बाघ का संदिग्ध परिस्थिति में शव मिला था जिसकी पहचान नर बाघ टी 33 के रूप में की गई एवं पोस्टमार्टम उपरांत ससम्मान दाह संस्कार किया गया। वहीं विभाग ने मामले को संदिग्ध मानते हुए खोजी कुत्ता (डॉग स्क्वायड) के माध्यम से जांच शुरू की गई, जिसमे एक आरोपी को पूंछतांछ के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

००००००००००

Next Post

आवारा मवेशियों को गौशालाओं में नहीं मिल रहा ठिकाना

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ० स्वयंसेवी संस्थाएं संचालित कर रही तीन गौशाला, गौशालाओं का सही तरीके से नही होता संचालन नवभारत न्यूज सीधी 7 सितम्बर। जिले में आवारा गौवंशों को सुरक्षित रखने के लिए वर्तमान में दो दर्जन से अधिक गौशालाओं […]

You May Like