शर्मा ने शिक्षक दिवस पर प्रदेश कार्यालय में भाजपा की सदस्यता लेने वाले शिक्षकों का किया सम्मान

भोपाल, 05 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज शिक्षक दिवस पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों, प्राध्यापकों के पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने पर उनका सम्मान किया।

श्री शर्मा ने पार्टी में शामिल होने वाले शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संगठन पर्व सिर्फ संख्या बढ़ाने या सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है और भाजपा से जुड़कर शिक्षकों को उस समय देश का नेतृत्व करने वाली पीढ़ी को तैयार करना है, क्योंकि आज वो जिन बच्चों को पढ़ा रहे हैं, 2047 में देश का नेतृत्व वही संभालेंगे। बड़ी संख्या में शिक्षकों ने श्री शर्मा के रेफरल कोड के माध्यम से सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम को जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने भी संबोधित किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने शिक्षकों का स्वागत करते हुए कहा कि माता-पिता के बाद शिक्षक ही बच्चे के जीवन को दिशा देने का काम करते हैं। शिक्षक व्यक्तित्व का निर्माण करते हैं और समाज को दिशा देते हैं। श्री शर्मा ने शिक्षकों से अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि किस तरह उनकी मां ने उन्हें समरसता का पाठ पढ़ाया और किस तरह उनके शिक्षक ने उन्हें मंच से बोलने के लिए जरूरी आत्मविश्वास दिया।

श्री शर्मा ने कहा कि भले ही समय बदल गया हो, लेकिन शिक्षक की भूमिका नहीं बदली है। शिक्षक आज भी सम्माननीय हैं और उनकी बातें बच्चे मानते हैं। शिक्षक बच्चों का मार्गदर्शन करके उन्हें सही दिशा बता सकते हैं। इस अवसर पर जिला महामंत्री रविन्द्र यति, नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी सहित जिला एवं शिक्षक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Next Post

संतरागाछी और अजमेर के मध्य चलेगी स्पेशल ट्रेन

Thu Sep 5 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 05 सितंबर (वार्ता) रेलवे ने त्यौहारी सीजन में अतिरिक्त यात्री दबाव को कम करने के उद्देश्य से संतरागाछी और अजमेर के बीच स्पेशल ट्रेन को 08-08 ट्रिप चलाने का निर्णय लिया है। यह गाड़ी भोपाल रेल […]

You May Like