कान्वेंट स्कूल बिलौंजी के सामने की सड़क डेढ़ घंटे तक रहती है जाम

स्कू ल बस भी जाम लगाने में हैं रोड़ा, सुबह 7:30 से लेकर 1:30 तक सड़कों पर खड़ी कर देते हैं बसें, यातायात पुलिस नही कर रही कार्रवाई

सिंगरौली : जिला मुख्यालय बैढ़न के कान्वेंट स्कूल बिलौंजी के सामने दोपहर 12 बजे से लेकर करीब 2 घंटे तक राहगीरों एवं अन्य वाहन चालकों को जाम के झाम से जुझना पड़ रहा है। यह समस्या एक दिन की नही है। अवकाश के दिन छोड़कर शेष सभी दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।दरअसल बैढ़न के बिलांैजी में स्थित कान्वेंट स्कूल के प्रवेश द्वार से लेकर करीब 3 सौ मीटर दूरी तक सुबह 7 से लेकर 8 बजे तक एवं दोपहर 12 से लेकर करीब 2 बजे तक ऐसा जाम लगता है कि पैदल आने-जाने वाले राहगीरों की भी मुश्किले बढ़ जाती हैं।

आलम यह है कि सड़क में अव्यवस्थित वाहनों को बच्चों के अभिाभावक खड़े कर देते हैं। जिसके चलते रोजाना अवकाश के दिन छोड़ जाम लगता रहता है। जबकि इसी मार्ग से देवरा, गनियारी आने-जाने का यही एक सड़क मार्ग है और यह मार्ग काफी व्यस्ततम है। फिर भी यातायात पुलिस स्कूल प्रबंधन पर न तो नकेल कस रही है और न ही बस चालकों को भी सड़क से दूर विद्यालय परिसर या अन्य स्थानों में खड़ा करने के लिए हिदायत दी जा रही है। इस मार्ग से चलने वाले कई गणमान्य नागरिको ने यातायात के लुंजपुंज व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है।
आये दिन होता रहता है तूतू-मैंमैं
आलम यह है कि कान्वेंट स्कूल बिलौंजी के सामने आये दिन बच्चों के अभिभावकों से राहगीरों के बीच तूतू-मैंमैं की स्थिति निर्मित हो जाती है। इसका मुख्य कारण यह है कि सड़क के किनारे स्कूल बसों को चालक सुबह 7:30 से लेकर दोपहर 1:45 बजे तक खड़े कर देते हैं। जहां सड़क पर बसों का बेजा कब्जा होने से जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। उक्त बसों को विद्यालय परिसर में खड़ा करा दिया जाए तो जाम की समास्या से निजात मिल सकती हैं।

Next Post

शराब बन्द कराने एवं हेड कॉस्टेबल को हटाने ग्रामीण लामबंद

Wed Sep 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email शासन पुलिस चौकी के तियरा गांव के युवक शराबियों से परेशान सिंगरौली :शासन पुलिस चौकी क्षेत्र तियरा में शराबियों के आतंक एवं कई किराना दुकानों में देशी-विदेशी शराब की अवैध बिक्री को लेकर यहां के दर्जनों युवा […]

You May Like