इजराइली हमले में नौ फिलिस्तीनियों की मौत

रामल्लाह/यरूशलम, 28 अगस्त (वार्ता) उत्तरी पश्चिमी तट पर बड़े पैमाने पर इजरायली सैन्य अभियान के दौरान बुधवार को कम से कम नौ फिलिस्तीनी मारे गए और 11 अन्य घायल हो गए।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय और आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए आज यह जानकारी दी।

इजरायली मीडिया के अनुसार इजरायली सेना ने उत्तरी पश्चिमी तट के जेनिन, तुलकरम और टुबास शहरों में अभियान शुरू किया जिसके कई दिनों तक चलने की उम्मीद है।

इजरायल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि जमीनी सैनिकों के साथ-साथ हमलावर हेलीकॉप्टरों और ड्रोन से आतंकवादियों को खत्म करने के लिए पश्चिमी तट पर कई स्थानों पर छापे मारे गये।

टुबास के पास फरा शरणार्थी शिविर में, पैरामेडिक्स ने बताया कि ड्रोन हमले के बाद एम्बुलेंस घायल लोगों तक पहु्चंने के लिए संघर्ष कर रही थी और सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जेनिन के एक अस्पताल के आसपास बख्तरबंद वाहन गश्त करते हुए देखे गए।

इज़रायली सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि उसके सैनिक वेस्ट बैंक के जेनिन और तुलकरम शहरों में काम कर रहे हैं लेकिन उसने कोई और ब्योरा नहीं दिया।

इज़रायली विदेश मंत्री इज़रायल कैट्ज़ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इज़रायली रक्षा बलों ने आतंकवादी ढांचे को विफल करने के लिए रात भर तीव्र छापेमारी शुरू की।

उन्होंने वेस्ट बैंक में आतंकवादियों का समर्थन करने के लिए ईरान को दोषी ठहराया और कहा “ हमें इस खतरे से उसी तरह निपटना चाहिए जैसे हम गाजा में आतंकवादी ढांचे से निपटते हैं, जिसमें निवासियों को अस्थायी रूप से निकालना और जो भी कदम उठाने की आवश्यकता है, वह शामिल है।”

इज़रायली सैन्य प्रवक्ता अविचाई एड्राई ने भी बुधवार को एक बयान में कहा कि इज़रायली सुरक्षा बलों ने जेनिन और तुलकरम में आतंकवाद को विफल करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

इज़रायल 07 अक्टूबर, 2023 को गाजा में युद्ध की शुरुआत के बाद से वेस्ट बैंक में लगभग दैनिक छापेमारी कर रहा है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार इज़रायली हमलों ने अब तक गाजा में 40,400 से अधिक लोगों की जान ले ली है।

 

Next Post

रूस 2023 में दुनिया का सबसे बड़ा गैस निर्यातक– आईजीयू

Wed Aug 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मॉस्को, 28 अगस्त (वार्ता) पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और पाइपलाइन आपूर्ति में गिरावट के बावजूद रूस 2023 में गैस निर्यात में अपना वैश्विक नेतृत्व बरकरार रखा, जबकि कतर और अमेरिका क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान […]

You May Like