मध्यप्रदेश के प्रथम चरण के छह लोकसभा क्षेत्र में 88 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में

भोपाल, 30 मार्च  मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन के कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के लिये भरे गये नाम निर्देशन पत्रों की वापसी के बाद 88 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। नाम वापस लेने के अंतिम दिन शनिवार को 19 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये।

आधिकारिक जानकारी में श्री अनुपम राजन ने बताया है कि 30 मार्च को नाम निर्देशन पत्रों की वापसी उपरांत अब लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-11 सीधी में 17 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-12 शहडोल (अजजा) में 10, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-13 जबलपुर में 19 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-14 मंडला (अजजा) में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-15 बालाघाट में 13 अभ्यर्थी एवं लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-16 छिन्दवाड़ा में 15 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं।

इन अभ्यर्थियों के शपथ पत्र एवं अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक पर देखी जा सकती हैं। पहले चरण के लिए शुक्रवार 19 अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना 4 जून को होगी। संसदीय क्षेत्र सीधी में 3, जबलपुर में 2, मंडला में 2, बालाघाट में 4 और छिंदवाड़ा में 8 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र वापस लिये हैं।

Next Post

पानी पूरी तलते समय गैस सिलेंडर फटा, तीन बच्चे और पति-पत्नी झुलसे.

Sat Mar 30 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर। एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट होने से पति-पत्नी और तीन बच्चे झुलस गए। घटना सिंधिया नगर की है। दंपति घर के बाहर गैस चूल्हे पर पानी की टिक्की तल रहे थे। बताया जा रहा है कि हाई […]

You May Like