सीधी में रेल और एनएच-39 सीधी-सिंगरौली को विपक्ष बना रहा चुनावी मुद्दा

० नवभारत के चुनावी मुद्दे में प्रमुखता से उठाये गये रेल और सडक़ के मुद्दे को लेकर नामांकन सभा में कांग्रेस-गोंगपा प्रत्याशी ने भाजपा सरकार सहित प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर जमकर साधा निशाना

सीधी 29 मार्च। लोकसभा क्षेत्र सीधी के चुनाव में सीधी में रेल और एनएच-39 सीधी-सिंगरौली के अधूरे निर्माण को विपक्ष अपना चुनावी मुद्दा बना रहा है। नवभारत के चुनावी मुद्दे में उठाये गये रेल और सडक़ के मुद्दे को लेकर नामांकन सभा में कांग्रेस-गोंगपा प्रत्याशी ने भाजपा सरकार सहित प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर जमकर निशाना साध चुके हैं।

दरअसल सीधीवासियों का यह सपना है कि रेल जल्द से जल्द दौड़े। बहुप्रतीक्षित ललितपुर-सिंगरौली रेल लाईन के पूरा होने से जिले का औद्योगिक एवं पर्यटन के साथ चहुंमुखी विकास की राह प्रशस्त हो जायेगी। विडम्बना यह है कि रीवा-सिंगरौली खण्ड में रेल लाईन का काम काफी मंथर गति से चल रहा है। जिससे यह सवाल लगातार उठ रहे हैं कि आखिर रेल लाईन का कब तक में पूर्ण होगी। प्लेटफार्म एवं पुल-पुलियों का निर्माण कार्य तो हो रहा है लेकिन रेल लाईन के काम में रफ्तार नहीं दिख रही है।

वहीं रेलवे से प्रभावित लोगों में नौकरी न मिलने का लेकर भी काफी असंतोष है। इसी तरह नेशनल हाइवे-39 सीधी-सिंगरौली का कार्य 14 वर्ष बाद भी आधा-अधूरा है। जिसके चलते लोगों को नेशनल हाइवे में सफर करने के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चुनाव के दौरान रेल और नेशनल हाइवे के अधरे कार्य का मुद्दा अवश्य गंंूजने लगता है, जिससे बचाव करने में सत्ता पक्ष भाजपा को गोलमाल जवाब देना पड़ता है। चुनाव खत्म होते ही फिर से सीधी से जुड़े यह दोनो मुद्दे सत्ता पक्ष एवं जीतने वाले प्रत्याशियों की प्राथमिकता से बाहर हो जाते हैं।

००

विपक्षीय दल के प्रत्याशियों का कहना…

सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा सरकार एवं जनप्रतिनिधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सीधी संसदीय क्षेत्र से भाजपा के जो सांसद रहे हैं वो नही बता सकते हैं कि सीधी संसदीय क्षेत्र के लिए क्या किये हैं जिसका जीता जागता उदाहरण सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग 39 एवं ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना का हाल आप सबके सामने है।

गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के सीधी लोकसभा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह ने नामांकन रैली सभा को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले दो दशक से प्रदेश में एवं करीब एक दशक से केन्द्र में भाजपा की सरकार है। इस दौरान सीधी में दो बार प्रधानमंत्री एवं कई बार प्रदेश के मुख्यमंत्री आये लेकिन राजमार्ग क्रमांक 39 सीधी-सिंगरौली है जो कि 14 साल में भी पूर्ण नहीं हो सकी है। इसी तरह रेल मंत्री सीधी में सभा कर सीधी रेलवे स्टेशन का भूमिपूजन भी किये लेकिन ललितपुर-सिंगरौली नवीन रेलवे लाईन का कार्य भी दशकों बाद भी पूरा नहीं हो सका।

००००००००००००००००००००

Next Post

निर्मम अंधी हत्याकांड का जमोड़ी पुलिस ने किया खुलासा 

Fri Mar 29 , 2024
  * महिला समेत 3 आरोपी पहुंचे जिला जेल   नवभारत न्यूज सीधी 29 मार्च। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवीन्द्र वर्मा के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद श्रीवास्तव के मार्गदर्शन तथा थाना प्रभारी जमोड़ी विशाल शर्मा के नेतृत्व में जमोड़ी थाना पुलिस ने तेगवा में हुई युवक की अंधी हत्या का […]

You May Like