जिला अस्पताल की पार्किंग व्यवस्था चौपट

जगह- जगह अव्यवस्थित खड़े हो रहे वाहन

जबलपुर: जिला अस्पताल विक्टोरिया में पार्किंग व्यवस्था पूरी तरह से चौपट होते हुए नजर आ रही है। यहां पर लोगों से पार्किंग शुल्क तो वसूला जाता है। परंतु वाहनों को व्यवस्थित रूप खड़ा नहीं किया जाता है, जिसके कारण पूरे जिला अस्पताल के प्रांगण में जगह- जगह वाहन खड़े हुए दिखाई देते हैं। यहां तक की कई जगहों पर बीच रोड में वाहन पार्क कर दिए जाते हैं। जिसके कारण लोगों को आने- जाने में काफी समस्याएं होती है। जिला अस्पताल की पार्किंग व्यवस्था पिछले कई समय से ऐसे ही है,जहां पर किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है।  यहां तक की पार्किंग के ठेका वाले लोग भी सिर्फ पर्ची काटते हुए नजर आते हैं। वाहन कहां पर किस स्वरूप में खड़े हो रहे हैं,उसका ध्यान उनके द्वारा नहीं रखा जाता है। यही कारण है कि जिला अस्पताल में हर जगह वाहन खड़े हुए दिखाई पड़ते हैं।

ओपीडी जाने वाले रास्ते में बीच सडक़ पर पार्किंग
जिला अस्पताल के गेट से बाएं मोड़ पर बने ओपीडी में जाने वाले रास्ते पर भी सडक़ में वाहन खड़े हो रहे हैं। जिसके कारण यहां आने- जाने वाले मरीज और उनके परिजनों को काफी परेशानी होती है। खास तौर पर व्हीलचेयर और स्ट्रेचर में आने वाले मरीज काफी परेशान होते हैं। क्योंकि बीच सडक़ पर खड़ी गाडिय़ों के कारण उनका निकलना मुश्किल हो जाता है। ऑटो और चार पहिया वाहन ओपीडी के सामने से ना जाएं उसके लिए यहां पर बैरिकेटिंग की गई है,जिससे रास्ता बंद होने के कारण लोग वाहन खड़ा करके चले जाते हैं,जिससे  ओपीडी में आने जाने वालों को काफी असुविधा होती है और वह परेशान होते हुए नजर आते हैं।
एंबुलेंस पार्किंग में खड़े दूसरे वाहन
जिला अस्पताल विक्टोरिया में एंबुलेंस को पार्क करने के लिए एक अलग से व्यवस्था बनाई गई है।  जहां पर साफ अक्षरों में लिखा गया है कि एंबुलेंस पार्किंग । परंतु एंबुलेंस पार्किंग की जगह पर एंबुलेंस छोडक़र अन्य लोगों के वाहन पार्क हो रहे हैं। जिसके कारण अगर किसी मरीज को एंबुलेंस की आवश्यकता पड़ती है तो वह जिला अस्पताल में दर-दर भटककर एंबुलेंस को खोजता रहता है । परंतु अपनी सुनिश्चित जगह पर उनको एंबुलेंस उपलब्ध नहीं मिलती है।
इनका कहना है
पार्किंग व्यवस्था के लिए सिविल सर्जन को बोल दिया जायेगा, पार्किंग व्यवस्था वही देखते हैं।
डॉ संजय मिश्रा,
मुख्य चिकित्सा अधिकारी

Next Post

प्रयागराज-चितरंगी- सिंगरौली मार्ग के परिसंपत्तियों का सर्वे कराने का निर्देश

Thu May 2 , 2024
चितरंगी एवं दुधमनिया क्षेत्र के 32 गांव की अधिग्रहण से 114.154 हेक्टेयर भूमि होगी प्रभावित चितरंगी : प्रयागराज से चितरंगी- सिंगरौली एनएच 135 सी के प्रस्तावित नवीन सड़क मार्ग के परिसंपत्तियों का भौतिक सत्यापन सर्वे कराने के लिए भू-अर्जन एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चितरंगी ने संयुक्त दल तहसीलदार चितरंगी एवं […]

You May Like