प्रयागराज-चितरंगी- सिंगरौली मार्ग के परिसंपत्तियों का सर्वे कराने का निर्देश

चितरंगी एवं दुधमनिया क्षेत्र के 32 गांव की अधिग्रहण से 114.154 हेक्टेयर भूमि होगी प्रभावित

चितरंगी : प्रयागराज से चितरंगी- सिंगरौली एनएच 135 सी के प्रस्तावित नवीन सड़क मार्ग के परिसंपत्तियों का भौतिक सत्यापन सर्वे कराने के लिए भू-अर्जन एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चितरंगी ने संयुक्त दल तहसीलदार चितरंगी एवं दुधमनिया के नेतृत्व में संयुक्त दल गठित किया है। इस दल का गठन आज 1 मई को किया गया।राष्ट्रीयराज मार्ग 135 सी उत्तरप्रदेश-मध्यप्रदेश चितरंगी से सिंगरौली प्रयागराज प्रस्तावित है। जहां सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की अधिसूचना नई दिल्ली 11 मार्च 2024 के द्वारा तहसील दुधमनिया एवं चितरंगी के 32 गांव की अधिग्रहण से प्रभावित 114.154 हे.भूमि के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम 1956 की धारा 3(ए) के तहत अधिसूचना का प्रकाशन किया जा चुका है।

कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग संभाग रीवा के आवेदन पत्र के आधार पर प्रभावित गांवों में राष्ट्रीय राजमार्ग की कार्रवाई एवं परिसंपत्तियों का भौतिक का सत्यापन कराये जाने के लिए आवेदन दिया है। जिसके आधार पर भू-अर्जन एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चितरंगी ने तहसीलदार चितरंगी ऋषि नारायण सिंह एवं दुधमनिया तहसीलदार सारिका परते के नेतृत्व में संयुक्त दल गठित किया है। संयुक्त दल में तहसीलदार के अलावा नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक , उप यंत्री, ग्राम विकास उ अधिकारी, उप यंत्री, पीएचई, पटवारी, वनरक्षक, उप यंत्रीकंसलटेंट आवेदक संस्था को शामिल किया गया है। जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि परिसंपत्तियों के भौतिक सत्यापन सर्वे के लिए कई कड़े दिशा-निर्देश दिये गये हैं।

Next Post

अमेठी में राहुल के चुनावी रण में उतरने की तैयारी शुरु

Thu May 2 , 2024
अमेठी 02 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायनाड के सांसद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रण में उतरने की अटकलें तेज हो गयी हैं। दरअसल, गांधी परिवार के वकील केसी कौशिक और सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा यहां कांग्रेस कार्यालय […]

You May Like