दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 144 पर समेटा

प्रॉविडेंस 16 अगस्त (वार्ता) वियान मुल्डर(चार विकेट) और नांद्रे बर्गर (तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पहली पारी में 144 के स्कोर पर समेट दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिये है।

वेस्टइंडीज की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 56 के स्कोर तक अपने छह विकेट गवां दिये थे। मिकाइल लुईस (शून्य), कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (3), ऐलेक ऐथनेज (1), केवम हॉज (4) केसी कार्टी (26), जॉशुआ डासिल्वा (4) रन बनाकर आउट हुये। जेसन होल्डर ने टीम के लिए सर्वाधिक नाबाद 54 रनों की पारी खेली। गुडाकेश मोटी (11) और शमार जोसेफ ने (25) रनों की जुझारू पारी खेली। जेसन होल्डर के अलावा कोई भी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका और वेस्टइंडीज की पूरी टीम 42.1 ओवर में 144 रन पर सिमट गई। इसी के साथ पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों की बढ़त मिल गई। हालांकि पिच का मिजाज देखते हुए ऐसा लग रहा है कि यह बल्लेबाजों के लिए घातक और गेंदबाजों की मददगार होगी तथा जिस तरह से पिच व्यवहार कर रही है इस पर बड़ा स्कोर खड़ा करना मुश्किल है।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से वियान मुल्डर ने 32 रन देकर (चार विकेट) और नांद्रे बर्गर 49 रन देकर (तीन विकेट) लिये। केशव महाराज ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। कगिसो रबाडा को एक विकेट मिला।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की भी शुरुआत खराब रही थी और उसने 57 रन पर अपने चार विकेट गवां दिये थे। एडन मारक्रम (14), टोनी डी जॉर्जी (01), ट्रिस्टन स्टब्स (26), बेडिंघम (28), वराने (21) और नांद्रे बर्गर ने (23) रन की पारी खेली। पीट 38 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान तेम्बा बावुमा, वियान मुल्डर, केशव महाराज और कगिसो रबाडा खाता नहीं खोल पाए। दक्षिण अफ्रीका की पारी 54 ओवर में 160 रन पर सिमट गई थी।

वेस्टइंडीज की ओर से शमार जोसेफ ने पांच विकेट लिए। जेडन सील्स को तीन विकेट मिले। जेसन होल्डर और गुडाकेश मोटी को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Next Post

पटना के बिहटा में नये हवाई अड्डे सहित देश में दो हवाई अड्डों और तीन नये मेट्रो लाइनों की मंजूरी

Fri Aug 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 16 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को तीन शहरों बेंगलुरु, ठाणे और पुणे में नयी मेट्रो रेल परियोजनाओं और पश्चिम बंगाल के बागडोगरा और बिहार के बिहटा में दो सिविल हवाई अड्डा परियोजनाओं को […]

You May Like