डोडा गणेश ने केन्या के मुख्य कोच का पदभार संभाला

नैरोबी (वार्ता) भारत के पूर्व गेंदबाज डोडा गणेश को केन्या पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

डोडा गणेश का यह एक वर्ष का अनुबंध 13 अगस्त से शुरू हो गया है और उनके सानिध्य में केन्या सितंबर में आईसीसी डिवीजन 2 चैलेंज लीग में पापुआ न्यू गिनी, कतर, डेनमार्क और जर्सी की टीम से मुकाबला करेगी। इसके बाद अक्टूबर में टी-20 विश्व कप अफ्रीका क्वालीफायर होगा।

गणेश ने कहा, “हमारा लक्ष्य एकदिवसीय और टी-20 दोनों ही विश्वकप के लिए क्वालीफाई करना है, लेकिन उससे पहले हमें तैयारी शुरू करनी होगी और प्रगति करनी होगी। हमने तैयारी शुरू कर दी है और संकेत अच्छे हैं।” उन्होंने कहा, “हमारे पास पहले टूर्नामेंट के लिए बहुत कम समय बचा है, इसलिए मैं स्थानीय लीग मैच देख रहा हूं। फिटनेस टेस्ट होंगे। हम धीरे-धीरे प्रक्रिया में शामिल होंगे।”

गणेश ने भारत के लिए चार टेस्ट और एक एकदिवसीय मैच खेला। उन्हें टेस्ट में पांच विकेट और अपने एकमात्र एकदिवसीय मैच एक विकेट मिला था। हालांकि, उन्होंने कई वर्षों तक कर्नाटक क्रिकेट की सेवा की, 1994-95 के सत्र में शुरू हुए और 2004-05 तक चलने वाले अपने करियर में अधिकांश प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट उनके लिए खेले। उन्होंने 104 प्रथम श्रेणी मैचों में 365 विकेट और 89 लिस्ट ए मैचों में 128 विकेट लिए।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2003 में संदीप पाटिल की कोचिंग में केन्या विश्व कप (दक्षिणी अफ्रीका में) के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

Next Post

पूरा विश्व भारत से कुछ सीखना चाहता है: मोदी

Thu Aug 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email वोकल फॉर लोकल अर्थ तंत्र का क्या मंत्र बना  हमने लोगों में यथास्थितिवाद और निराशा वाली सोच को तोड़ा है हमने बड़े सुधार किया हैं, सुधार की प्रतिबद्धता देश को मजबूती देने के इरादे से है सरकार […]

You May Like