शेख हसीना से फोन पर बातचीत के बाद अवामी लीग नेता हिरासत में

ढाका, 14 अगस्त (वार्ता) बंगलादेश में अवामी लीग के बरगुना जिला इकाई के महासचिव जहांगीर कबीर को पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ कथित तौर पर टेलीफोन पर हुई बातचीत के वायरल होने के बाद जिले में अशांति फैलाने की साजिश रचने के आरोप में बुधवार तड़के ढाका पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, श्री कबीर को तड़के लगभग छह बजे बरगुना नगर पालिका के अमतला स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया। बरगुना सदर थाने के प्रभारी अधिकारी (ओसी) केएम मिज़ानुर रहमान ने बताया कि जिले में अशांति पैदा करने की साजिश के आरोपों के बाद यह गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने पुष्टि की कि श्री कबीर की हिरासत वायरल फोन पर बातचीत से संबंधित है।

ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, फेसबुक पर वायरल तीन मिनट की कॉल में, सुश्री हसीना ने कबीर को पार्टी की गतिविधियों को अनुशासन के साथ संचालित करने और 15 अगस्त को बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की हत्या के दिन उचित तरीके से शोक दिवस मनाने का निर्देश दिया।

इस दौरान, श्री कबीर ने सुश्री हसीना को आश्वस्त करते हुए कहा , “आपा, चिंता मत करो। आप चिंता करती हैं तो हम कमजोर हो जाते हैं। हम मजबूत बने रहेंगे।”

सुश्री हसीना ने जवाब दिया, ”मैं क्यों चिंता करूंगी? मैं डरी हुई नहीं हूं। आपने देखा है कि कैसे उन्होंने हमारे पुलिस बल को लटकाया और पीटा है। उन्होंने बुर्का पहनकर भी हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले किये हैं। इस देश को आजादी खून-खराबे से मिली। आप जैसे हैं वैसे ही रहें।”

Next Post

सीरिया में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट हमला

Wed Aug 14 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दमिश्क, 14 अगस्त (वार्ता) सीरिया के पूर्वी देइर अल-जौर प्रांत में मंगलवार रात अमेरिकी सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर रॉकेट हमला किया गया, जिसमें किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। सीरियाई सरकारी टेलीविजन ने यह […]

You May Like