आरएसएस ने की बंगलादेश सरकार से हिंदुओं के खिलाफ हिंसा पर रोक लगाने की मांग

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बंगलादेश में सत्ता परिवर्तन के घटनाक्रम के बीच हिंसा में हिंदू, बौद्ध एवं अन्य अल्पसंख्यक समुदायों पर होने वाले हमलों और अपराध की कड़ी निंदा की तथा बंगलादेश की अंतरिम सरकार से ऐसी घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाने की मांग की है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह ने बंगलादेश की परिस्थिति पर शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी करके कहा कि विगत कुछ दिनों से बंगलादेश में सत्ता परिवर्तन के आंदोलन के दौरान हिंदू, बौद्ध तथा वहाँ के अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं पर आरएसएस गंभीर चिंता व्यक्त करता है। उन्होंने कहा कि बंगलादेश में हिंदू तथा अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की लक्षित हत्या, लूटपाट, आगज़नी, महिलाओं के साथ जघन्य अपराध तथा मंदिर जैसे श्रद्धास्थानों पर हमले जैसी क्रूरता असहनीय है, तथा संघ इसकी घोर निंदा करता है।

उन्होंने कहा कि बंगलादेश की अंतरिम सरकार से अपेक्षा है कि वह तुरंत सख़्ती से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाये और पीड़ितों के जान, माल एवं मान के रक्षा की समुचित व्यवस्था करे। इस गंभीर समय में विश्व समुदाय तथा भारत के सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध है कि बंगलादेश में प्रताड़ना के शिकार बने हिंदू, बौद्ध इत्यादि समुदायों के साथ एकजुट होकर खड़े हों।

सरकार्यवाह ने कहा कि बंगलादेश की परिस्थिति में एक पड़ोसी मित्र देश के नाते सुयोग्य भूमिका निभाने का प्रयास कर रही केंद्र सरकार से संघ आग्रह करता है कि बंगलादेश में हिंदू, बौद्ध आदि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु हरसंभव प्रयास करे।

Next Post

हिजाब पर प्रतिबंध लगाने संबंधी मुंबई के कॉलेज के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

Fri Aug 9 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मुंबई के एक कॉलेज में विद्यार्थियों के हिजाब, नकाब, टोपी या धार्मिक बैज के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने वाले परिपत्र के जरिए जारी आदेश पर शुक्रवार को रोक लगा […]

You May Like