दिनेश कार्तिक एसए-20 में पार्ल रॉयल्स के लिये खेलेंगे

नयी दिल्ली 06 अगस्त (वार्ता) दिनेश कार्तिक अगले वर्ष नौ जनवरी से शुरु होने एसए-20 टूर्नामेंट में पार्ल रॉयल्स के लिये खेलेंगे। वह इस टूर्नामेंट मेें खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे।

कार्तिक ने इस वर्ष जून में अपने 39वें जन्मदिन पर संन्यास लेने की घोषणा की थी। उसके बाद एसए-20 कार्तिक का पहला टूर्नामेंट होगा। कार्तिक ने भारत के लिए 180 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने अपने आखिरी आईपीएल सत्र 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेला था। आरसीबी ने उन्हें 2025 के आईपीएल सत्र के लिए मेंटॉर और बल्लेबाजी कोच के रूप में साइन किया है।

रॉयल्स फ्रैचाइजी के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कार्तिक का टीम में स्वागत करते हुए कहा, “दिनेश आधुनिक भारतीय सीमित ओवर के एक महान खिलाड़ी हैं और उनके अपार अनुभव से हमारी टीम को बहुत मदद मिलेगी।”

इस अवसर पर कार्तिक ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में मेरी बहुत ही अच्छी यादें रही हैं और मेरे सामने जब यह मौका आया तो मैं मना नहीं कर सका। मैं प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए उत्साहित हूं।”

टी- 20 सर्किट में कार्तिक को उनके साथियों और क्रिकेट के कई विशेषज्ञों के द्वारा काफ़ी ऊंचा आंका जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कार्तिक के पास टी-20 प्रारुप का अधिक अनुभव है। कार्तिक वर्तमान में स्काई स्पोर्ट्स के लिए द हंड्रेड की कमेंट्री कर रहे हैं।

कार्तिक ने अब तक कुल 401 टी-20 मैच खेले हैं। आईपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स सहित छह टीमों का हिस्सा रहे हैं। कार्तिक आईपीएल में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक थे। वह पूरे 17 सीजन में केवल दो ही मैच में अनुपस्थित रहे थे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोल्ड (बीसीसीआई) के द्वारा केवल रिटायर भारतीय खिलाड़ियों को ही विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति है।

Next Post

इंदिरा सागर डैम के गेट नहीं खुलेंगे।

Tue Aug 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email इंदिरा सागर डैम के गेट नहीं खुलेंगे। पानी कंट्रोल में आया। 269 पॉइंट 14 मी अभी का वाटर लेवल है। ओंकारेश्वर बांध के गेट भी नहीं खुलेंगे। अभी तक की ऐसी संभावना बताई गई है। Total 0 […]

You May Like