उप-मुख्यमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर रीवा को मिली नई ट्रेन की सौग़ात

विंध्य क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहे हैं श्री शुक्ल

नवभारत न्यूज

रीवा, 3 अगस्त, विंध्य के विकास पुरुष उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल के जन्मदिन पर रीवा को नई ट्रेन की सौग़ात मिली है. श्री शुक्ल का रीवा के विकास और कल्याण के प्रति अटूट समर्पण है. उन्होंने रीवा के विकास के लिए हर क्षेत्र में सदैव कार्य किया है.

उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा के आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और पर्यटन विकास को प्राथमिकता दी है. उनके ड्रीम प्रोजेक्ट्स में मुकुन्दपुर व्हाईट टाईगर सफारी, चाकघाट से इलाहाबाद और हनुमना से बनारस फोर-लेन का निर्माण और गुढ़ में 750 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना शामिल हैं. रीवा के चौतरफा विकास में उन्होंने विशेष रुचि ली है, जिससे रीवा एक विकासशील शहर के रूप में उभरा है. यातायात सुधार के लिए चोरहटा से रतहरा बायपास बनवाया और लक्ष्मणबाग गौशाला को आदर्श बनाने में योगदान दिया. उनके प्रयासों से रीवा और विंध्य क्षेत्र को नई पहचान मिली है, जिसमें सोलर प्लांट, व्हाइट टाइगर सफारी, एयरपोर्ट सुविधा और जल संरचनाओं का पुनरुद्धार शामिल है. उन्होंने पर्यावरण संरक्षण, खेलकूद सुविधाएं, और ग्रामीण विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

इसी क्रम में यह बिल्कुल उचित है कि उनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर भोपाल-रीवा के लिए नई ट्रेन का शनिवार को रीवा आगमन हुआ है. रीवा से भोपाल के बीच यात्रियों की लंबी वेटिंग को समाप्त करने के उद्देश्य से इस नवीन ट्रेन के संचालन से आमजन को बड़ी राहत मिलेगी. उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि विंध्य क्षेत्र के निवासियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण सौग़ात है. उल्लेखनीय है कि यह नई रेल-सेवा (22145/46) 2 अगस्त से प्रारंभ हो रही है. भोपाल से यह ट्रेन शुक्रवार और रविवार को रात्रि 11 बजे चलेगी और रानी कमलापति, इटारसी, जबलपुर होकर अगले दिन सुबह 9:15 बजे रीवा पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन रीवा से शनिवार और सोमवार की रात 10:30 बजे चलेगी तथा सुबह 8:05 बजे भोपाल पहुंचेगी.

Next Post

घोड़े को बचाने के चक्कर में पलटी बस, दो यात्रियों को हाथ पैर में चोट आई, नीमच-झालावाड़ मार्ग पर हुआ हादसा

Sat Aug 3 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नीमच। जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले नीमच-झालावाड़ मार्ग पर शनिवार सुबह 11:15 बजे बुज और बैसला गांव के बीच एक सडक़ हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार जय श्री बस खाई में पलटी […]

You May Like