ब्रिटेन, चीन के सामने अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिये महत्वपूर्ण चुनौतियां : चीनी राजदूत

लंदन, 31 जुलाई (वार्ता) चीन और ब्रिटेन दोनों देशों के सामने अर्थव्यवस्था को बढ़ाने तथा लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण चुनौतियां का सामना करना पड़ रहा है।

 

ब्रिटेन में चीनी राजदूत झेंग जेगुआंग ने मंगलवार को अधिक द्विपक्षीय सहयोग का आह्वान करते हुए कहा कि इन दोनों देशों को अर्थव्यवस्था को बढ़ाने और लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण कार्यों का सामना करना पड़ता है।

 

श्री जेगुआंग ने चीन-ब्रिटेन व्यापार समारोह में दोनों देशों के व्यापार प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान कहा कि दोनों देश वित्तीय सेवाओं, नवीकरणीय ऊर्जा और हरित प्रौद्योगिकी, सीमा पार अपराधों तथा एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) सुरक्षा के शासन जैसे क्षेत्रों को आपसी सहयोग से मजबूत कर सकते हैं।

 

चीनी राजदूत ने कहा, “हमारा सहयोग हमारी संबंधित अर्थव्यवस्थाओं को बढ़ाने, जीवनयापन की लागत को कम करने, उत्पादकता बढ़ाने और हरित परिवर्तन (पानी और समुद्री संसाधनों (जैसे स्वच्छ जल) का सतत उपयोग और संरक्षण, एक चक्रीय अर्थव्यवस्था में परिवर्तन) में तेजी लाने में मदद कर सकता है।”

 

श्री जेगुआंग कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर सहयोग से कुछ मुद्दों पर गलत निर्णय कम करने, तनाव कम करने और कूटनीति को बेहतर अवसर देने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने चीन में ब्रिटिश निवेशकों, पर्यटकों और विद्यार्थियों का स्वागत करते हुये कहा, “चीनी बाजार हमेशा ब्रिटिश व्यवसायों के लिए खुला रहेगा।

Next Post

कोताही पर राजस्व निरीक्षक और पटवारी निलंबित

Wed Jul 31 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुरैना, 31 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना में जिला प्रशासन ने कोताही बरतने पर एक राजस्व निरीक्षक और पटवारी को निलंबित कर दिया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर अंकित अस्थाना ने जनसुनवाई के दौरान कोताही बरतने […]

You May Like