मां नर्मदा में अब नहीं मिलेगा गंदा पानी

प्रदेश में सबसे पहले जबलपुर में लगे एसटीपी प्लांट

330 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन

 

जबलपुर। जबलपुर में विकास की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। जबलपुर पहला शहर है जहां इतनी बड़ी क्षमता के एसटीपी प्लांट लगाये गए हैं। अब इस प्लांट के लगाये जाने से मॉं नर्मदा में गंदा पानी नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के एसटीपी प्लांट अब पूरे प्रदेश में लगेगें। यह बातें मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्य आतिथ्य एवं परमपूज्य संत गिरीशानंद सरस्वती महाराज के एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में गौरीघाट के साकेतधाम में आयोजित विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोह के दौरान कहीं। इस दौरान 12 करोड़ रूपये की लागत के मां नर्मदा के तट के ऊपर स्थित नालों पर बने एस.टी.पी. प्लांट का लोकार्पण किया गया।

1 हजार करोड़ से होंगे सीवर कार्य

मंत्री विजयवर्गीय ने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों के साथ 330 करोड़ रूपये की लागत के अन्य विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया और 1 हजार करोड़ रूपये की लागत से सीवर के कार्यो को बेहतर ढंग से करने की घोषणा की।

दो वर्ष के अंदर हर घर में पहुंचेगा नर्मदा जल

श्री विजयवर्गीय  कहा कि नगर निगम द्वारा अद्योसंरचना एवं विकास कार्यो के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं में नागरिकों के लिए लगातार विस्तारीकरण किये जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत उन्होंने कहा कि 311 करोड़ रूपये की राशि से दो वर्ष के अंदर हर घर में स्वच्छ एवं पर्याप्त मॉं नर्मदा का जल पहुॅंचाने का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। इसके लिए कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

मंच से महापौर-निगमायुक्त की सराहना

श्री विजयवर्गीय ने विकास कार्यो के लोकार्पण एवं भूमिपूजन के दौरान महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू एवं निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव के कार्यो की मंच से सराहना की और कहा कि शहर अब महानगर का स्वरूप ले चुका है।

गर्व की बात: गिरीशानंद महाराज

परम पूज्य गिरीशानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि मॉं नर्मदा में गंदा पानी नहीं मिलना संस्कारधानी के लिए गर्व की बात है। उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू  को बधाई एवं ढेर सारा आशीर्वाद प्रदान किया।

भावुक हो गए मेयर, बोले सपना पूरा हुआ

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने बताया कि शहर को साफ स्वच्छ रखने तथा प्रदूषण रहित कल्पना को साकार करने की दिशा में सीवर लाइन की 1 हजार करोड़ रूपये की डी.पी.आर. तैयार है, शीघ्र ही स्वीकृति प्राप्त कर कार्य प्रारंभ करने के लिए निविदा जारी की जायेगी। इस मौके पर महापौर भावुक होते हुए कहा कि आज उनका सपना पूरा हुआ है।

16 लाख पौधे लगाये जायेगें

महापौर अन्नू ने जानकारी दी है कि शहर में पर्यावरण संरक्षण के लिए अक्टूबर माह तक 16 लाख पौधे लगाये जायेगें।  समारोह में परमपूज्य गिरीशानंद सरस्वती महाराज, नगर अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर प्रभात साहू, विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी, सुशील तिवारी इन्दू, डॉं. अभिलाष पाण्डे, नीरज सिंह लोधी, संतोष बरकड़े, वरिष्ठ पदाधिकारी विनोद गोटिया, निगमाध्यक्ष रिकुंज विज आदि उपस्थित रहे, आभार प्रदर्शन निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने किया एवं संचालन डॉं. शैलेन्द्र पाण्डे ने किया।

Next Post

दिल्ली हादसे से प्रदेश सरकार ले रही सबक: मंत्री विजयवर्गीय

Tue Jul 30 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बोले:  प्रदेश के बड़े भवनों की होगी जांच , कार्यवाही   जबलपुर। बीते दिनों दिल्ली में हुए हादसे ने सबको झकझोऱ कर रख दिया है। राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी […]

You May Like