चंबल का सबसे बडा स्वीमिंग पूल तरूण पुष्कर अप्रैल में होगा शुरू

 

ग्वालियर। नगर निगम अप्रैल के प्रथम सप्ताह में अंचल के सबसे बडे व आधुनिक सुविधाओं वाले स्वीमिंग पूल तरण पुष्कर को 2 अप्रैल से शुरू करेगा। इसमें कुल 9 बैच होंगे और इसके फॉर्म 28 मार्च से उपलब्ध होंगे। उल्लेखनीय है कि शहर में एक दिन छोडकर पानी की सप्लाई और नगर निगम में पेड-पौधों की सिंचाई के लिए सीवर के रिसाइकिल वॉटर यूज करने जैसे उपाय कर रहा है। इससे खेलप्रेमियों से आशंका थी कि स्वीमिंग पूल शुरू होगा या नहीं। अब नगर निगम ने साफ कर दिया कि स्वीमिंग पूल शुरू होगा और इसके रिसाइकिल वॉटर का उपयोग ग्राउंड वॉटर लेवल बढाने व पार्कों में किया जाएगा। स्वीमिंग पूल को वहीं के ट्यूबवैल से भरा जा रहा है। इसी पानी को रिसाइकिल किया जाएगा। इसके लिए बाहर से कोई अतिरिक्त पानी नहीं लिया जाएगा। पूल शुरू होने की तारीख निश्चित नहीं है लेकिन 2 अप्रैल की संभावना व्यक्त की जा रही है। तरूण पुष्कर में दो पुरूष प्रशिक्षक और एक महिला प्रशिक्षक है इसके अलावा बैच के दौरान लाइफ गार्ड भी मौजूद रहेंगे। अभी 8 लाइफ गार्ड वहां पर रखे गए है।

तैराकी का शौक रखने वालों के लिए तरण पुष्कर शुरू से ही पसंदीदा स्थान रहा है। इसे चलाने के लिए 8 बैच रखे जाते है लेकिन गर्मियों की छुट्टियों में भीड बढ जाती है। इस कारण से शुरूआत में 9 बैच से इसे शुरू किया जाएगा। जिसमें पांच बैच सुबह और 4 बैच शाम को रहेंगे। पहला बैच 45-45 मिनट के रहेंगे, जबकि 15 मिनिट का समय कपडे इत्यादि बदलने के लिए दिया जाएगा। शाम को 5 से 6 और 6 से 7 बजे वाला बैच केवल लडकियों का रहेगा। 7 से 8 का बैच परिवार के लिए रहेगा।

Next Post

मुरैना के नूराबाद में युवक की गोली मारकर हत्या, दो युवक घायल

Mon Mar 25 , 2024
मुरैना। मुरैना जिले के नूराबाद क्षेत्र के बिसेठा गांव में रास्ते से निकलने को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी। फायरिंग से एक व्यक्ति को गोली लग गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके साथ दो अन्य व्यक्तियों के पैर में गोली लगी […]

You May Like