बिना पेपर लीक हुए पंजाब में 43 हजार नौकरियां दीं: मान

डबवाली, 26 जुलाई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में मात्र ढाई साल में 43 हजार नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। आम आदमी पार्टी ने किसी से एक रुपए की रिश्वत नहीं ली। आम घरों के बच्चे अफसर बन रहे हैं। पंजाब में हरियाणा की तरह पेपर लीक भी नहीं होते। पेपर लीक होने से युवाओं के दिल टूटते हैं।

श्री मान ने शुक्रवार को हरियाणा के डबवाली की अनाज मंडी में एक जनसभा कर विधानसभा चुनाव की ताल ठोक दी है। इस जनसभा को पंजाब के कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुडियां, पार्टी के नेता कुलदीप गदराना,जिला अध्यक्ष हैप्पी रानियां सहित कई नेताओं ने संबोधित किया। आप अगले 15 दिन हरियाणा में 45 रैलियां करेगी।

‘बदलाव जनसंवाद रैली’ को संबोधित करते हुए श्री मान ने कहा कि आपका घर से चला हुआ एक एक कदम हमारे सिर माथे पर है। उन्होंने कहा आपका इतनी भारी संख्या में बाहर निकलना इस बात का संकेत है कि आज हरियाणा में एक नई कहानी लिखना चाहते हो। इनको राज करते हुए अनगिनत साल हो गए, जनता ने हर पार्टी को वोट दिया लेकिन सभी ने हरियाणा का दिल तोड़ा और हरियाणा को लूटने का काम किया। यदि बीमारी किसी डॉक्टर से ठीक नहीं होती हो तो डॉक्टर बदल लेना चाहिए। इसलिए इस बार हरियाणा के लोग बदलाव के लिए वोट करें। इस दौरान उनके साथ किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप भांभू, प्रदेश सह सचिव पूनम गोदारा, लोकसभा सचिव वीरेंद्र सहित अनेक नेता उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब में मेहनत करने वाले लोग हैं। हमें सबकुछ मिला, लेकिन अच्छी और सच्ची नीयत वाले नेता नहीं मिले। जितने भी नेता आए सबने अपने घरों को भरने का काम किया। किसी ने आम जनता का ख्यान नहीं किया। अब इसी व्यवस्था को बदलना है।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा छोटे बड़े भाई हैं। जब से पंजाब में आप की सरकार बनी है। हमने पंजाब में गारंटी दी थी जो हरियाणा के लोगों को भी देकर जा रहे हैं। जब हम पंजाब में बिजली फ्री करने की गारंटियां दे रहे थे तो विपक्ष वाले बोलते थे नहीं हो सकता, पैसा कहां से आएगा। लेकिन हमें पता था कि पैसा इनकी ही जेबों से आएगा। तो हमने मार्च में सरकार बनते ही जुलाई में दो महीने की 600 यूनिट बिजली फ्री कर दी। आज 90 प्रतिशत घरों का बिजल बिल जीरो आता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वाले कह रहे थे 400 पार लेकिन इस बार बेड़ा पार भी नहीं हुआ। भाजपा बैसाखियों के सहारे सरकार चला रही है। ये जनता है सब जानती है, आम आदमी पार्टी दिलों पर राज करती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी अब राजनीति में आगे आना चाहिए। इनके बिना चुल्हा नहीं चल सकता तो देश भी नहीं चल सकता। भाजपा वाले कहते हैं कि उनके पास पैसे हैं वोट का खरीद लेंगे। इसलिए मैं डबवाली वालों से कहता हूं कि वो आपके ही लूटे हुए पैसे हैं। इसलिए इनको सबको सबक सिखाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल आईआरएस अफसर थे और मैं कलाकार था, यदि ये काम करते तो हमें राजनीति में आने की क्या जरूरत थी। अब राजनीति में आ गए हैं तो इनका सफाया करेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब में आप ने बड़े-बड़े नेताओं को हराकर 117 में से 92 सीटें जीती। कुल 92 में से 82 पहली बार विधायक बने हैं। पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि आपने भाजपा की आंधी को कैसे रोका। मैंने कहा हमने दिल्ली और पंजाब में झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी कमल उगा ही नहीं। पंजाब में भाजपा की 13 लोकसभा में से जीरो सीट है और विधानसभा में 117 में से केवल तीन विधायक हैं। विधानसभा में एक स्कूटर पर बैठकर विधानसभा जा सकते हैं। मैं इनको कहना चाहता हूं कि अब हरियाणा में भी आम घरों के बेटे-बेटियां आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाने पर मनीष सिसोदिया और सरकार अस्पताल अच्छे बनाने पर सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया। किसी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बता दिया की श्री अरविंद केजरीवाल जहां भी जाता है तो सूपड़ा साफ कर देता है तो श्री अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल दिया। लेकिन मैं भाजपा को कहना चाहता हूं कि ‘हम वो पत्ते नहीं जो साख से टूटकर गिर जाएंगे’, ‘आंधियों को कह दो अपनी औकात में रहो’। उन्होंने कहा कि जब किसानों की लहर चलती है तो कांग्रेस वाले कहते हैं हम किसान हैं, व्यापारियों का आंदोलन चलता है तो व्यापारी कहते हैं। कांग्रेस का कोई स्टैंड ही नहीं है।

इस अवसर पर श्री गुरमीत सिंह खुडियां ने कहा कि ये हरियाणा में बदलाव का अभियान है। हरियाणा में अलग अलग पार्टियों को वोट देकर देख लिया, लेकिन न 24 घंटे बिजली मिली, न पीने का पानी, न रोजगार मिला और न स्कूल और अस्पताल मिले। पहली बार हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल इन मुद्दों पर सघर्ष शुरू किया और दिल्ली व पंजाब में सरदार भगवंत मान की मदद से बदलाव हो रहा है। एक तरफ दिल्ली तो दूसरी तरफ पंजाब है दोनों में हालात सुधर रहे हैं। इसलिए हरियाणा में भी बदलाव चाहिए तो संघर्ष करना पड़ेगा और श्री केजरीवाल की पांच गारंटियों को जनता तक पहुंचाना पड़ेगा।

श्री कुलदीप गदराना ने कहा कि न हम बीजेपी को खत्म करने आए और न कांग्रेस को खत्म करने आए। हम हरियाणा में श्री केजरीवाल की पांच गारंटी लागू करने आए हैं। इनको लागू करने के रास्ते में जो भी आएगा उस पार्टी या नेता को जड़ से खत्म कर देंगे। श्री केजरीवाल की गारंटी है कि 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे, शानदार अस्पताल बनाएंगे, शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे, 18 साल से उपर हर बहन बेटी को एक हजार रुपए महीना सम्मान राशि देंगे और युवाओं को 100 प्रतिशत रोजगार देंगे। पंजाब में पहले युवा कनाडा जाते थे अब आप की सरकार आने पर कनाडा से वापस आ रहे हैं।

Next Post

मृतका के पति, ससुर एवं सास के विरूद्ध दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नवभारत न्यूज सिंगरौली 25 जुलाई। माड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ओखरावल निवासी एक महिला कुए मे छलांग लगाकर पिछले पखवाड़ा 8 जुलाई को आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के विवेचना के उपरांत महिला के पति, ससुर एवं […]

You May Like