आखिरकार कांग्रेस ने नीलम मिश्रा को बनाया प्रत्याशी

बीजेपी से एक बार विधायक रह चुकी है नीलम, पति अभय मिश्रा वर्तमान में है सेमरिया से विधायक

रीवा:लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने विलम्ब से ही सही रीवा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी चुनाव के मैदान में उतार दिया है. पूर्व विधायक श्रीमती नीलम अभय मिश्रा के नाम की घोषणा की गई है. सूची जारी होने के बाद तमाम कयासो पर विराम लग गया है. दरअसल पहले से ही यह चर्चा थी कि पूर्व विधायक श्रीमती नीलम अभय मिश्रा को पार्टी टिकट दे सकती है.

गौरतलब है कि पूर्व विधायक श्रीमती नीलम अभय मिश्रा वर्ष 2013 में सेमरिया विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ी थी और ऐतिहासिक मतो से जीत कर विधानसभा पहुंची थी. 2008 में विधानसभा सेमरिया का उदय हुआ और पहली बार यहां से अभय मिश्रा विधायक चुने गये और दूसरी बार 2013 में पार्टी उनसे नाराज थी. जिसके चलते टिकट काट कर उनकी पत्नी श्रीमती नीलम अभय मिश्रा को चुनाव के मैदान में उतारा था. एक बार विधायक रहने के बाद उन्होने सक्रिय राजनीति में नही रही पर पार्टी में बनी रही. वर्तमान समय में अभय मिश्रा कांग्रेस पार्टी से सेमरिया विधायक है और अपनी पत्नी को लोकसभा टिकट दिलाने में पूरी तरह सफल रहे.

यहा कई दावेदार थे लेकिन सभी को किनारे कर दिया गया. केन्द्रीय नेतृत्व ने पूर्व विधायक श्रीमती नीलम अभय मिश्रा को प्रत्याशी बनाया. अब रीवा का चुनाव बेहद रोचक हो जायेगा. अभय मिश्रा चुनाव बड़े ही कूटनीतिक तरीके से लड़ते है और चुनाव में सभी हथकंडे अपनाते है. बीजेपी की लहर के बीच 2023 में सेमरिया से विधानसभा चुनाव जीते, जबकि रीवा से सातो सीट कांग्रेस हार गई, केवल सेमरिया में कांग्रेस जीती. यह माना जा रहा है कि कांग्रेस और भाजपा के बीच अब सीधे लड़ाई होगी. भाजपा के लिये भी चुनाव आसान नही रहेगा.

Next Post

अमेरिका ने रूस में घातक आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की

Sun Mar 24 , 2024
वाशिंगटन, (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है, पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है और इस त्रासदी के सामने रूसियों के साथ एकजुटता से खड़ा है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने […]

You May Like