स्पेशल ओलंपिक भारत के फुटबॉलरों का हुआ सम्मान

नई दिल्ली, (वार्ता) स्वीडन के गोथेनबर्ग में 14 से 18 जुलाई तक आयोजित गोथिया कप-2024 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लौटे स्पेशल ओलंपिक भारत (एसओ भारत) की दस सदस्यीय फुटबॉल टीम का शनिवार को यहां सम्मान किया गया।

केंद्रीय खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे, एसओ भारत की अध्यक्ष और एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद (एपीएसी) की अध्यक्ष डॉ मल्लिका नड्डा ने टीम को स्वागत किया।

गोथिया कप टूर्नामेंट का उद्घाटन 15 जुलाई को उल्लेवी में एक भव्य समारोह के साथ हुआ, जिसमें 49 हजार से अधिक दर्शक उपस्थित थे।
टूर्नामेंट में 1910 टीमों ने भाग लिया, जिसमें 15 विभिन्न देशों से 50 स्पेशल ओलंपिक टीमों का प्रतिनिधित्व किया गया।

एसओ भारत टीम को पैरास्पोर्ट डेनमार्क 2, स्पेशल ओलंपिक फिनलैंड मिक्स्ड, स्पेशल ओलंपिक हांगकांग और स्पेशल ओलंपिक जर्मनी 1 के साथ ग्रुप 5 में रखा गया था।
एसओ भारत ने एसओ फिनलैंड के खिलाफ अपना पहला ग्रुप मैच 3-0 से जीता और फिर एसओ जर्मनी के खिलाफ 6-0 की बड़ी जीत के साथ इसका जीत का क्रम जारी रखा।

इसके बाद भारतीय दल ने तीसरे मैच में हांगकांग पर 6-0 से जीत हासिल की और फिर एसओ डेनमार्क के खिलाफ 3-1 से एक और बड़ी जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई।

एसओ भारत और एसओ डेनमार्क के बीच रोमांचक ग्रुप फाइनल में कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन एसओ भारत के खिलाड़ियों ने रोमांचक मुकाबला 4-3 से जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली।
केरल के रहने वाले मुहम्मद शहीर ने कुल सात गोल किए, जो किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा किए गए सबसे ज़्यादा गोल हैं।

Next Post

ग्वालियर में बालिका गृह से नाबालिग फरार, 6 नकाबपोश दीवार फांदकर आए, गार्ड रूम से चाबी निकालकर भगा ले गए लड़की

Sun Jul 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर: कंपू स्थित वन स्टॉप सेंटर के अंदर बालिका गृह से एक 17 वर्षीय नाबालिग आधी रात को अपने 6 नकाबपोश साथियों के साथ भाग गई है। पूरी घटना एक दम फिल्मी है। नकाबपोश वन स्टॉप सेंटर […]

You May Like