मुंबई मीटियोज को कोलकाता थंडरबोल्ट्स से मिली हार

चेन्नई, (वार्ता) कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने गुरुवार को यहां मुंबई मीटियोज को सीधे सेटों में 15-12, 16-14, 15-11 से हराकर रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के तीसरे सीजन में जीत के साथ लीग चरण में अपने अभियान को समाप्त किया।

जवाहरलाल नेहरू इंडोर में खेले गये मैच में प्रभाकरण ने कोलकाता थंडरबोल्ट्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन शुभम की सुपर सर्व ने मुकाबले की गति को मुंबई की तरफ शिफ्ट कर दिया। इसके बाद सौरभ मान ने डिफेंस में बेहतरीन प्रदर्शन करके मुकाबले को जिंदा रखा। प्रभाकरण ने जोन 4 से अटैक करना शुरू कर दिया, इससे थंडरबोल्ट्स की टीम को मैच में बने रहने में मदद मिली। इसके बाद विनीत कुमार ने सुपर पॉइंट जीतकर थंडरबोल्ट्स को बढ़त दिला दी।

आदित्य राणा के ब्लॉक के दम पर मुंबई की टीम मैच में बनी हुई थी और उन्होंने विनीत के अटैक को रोकना शुरू कर दिया था। अमित गुलिया ने हवाई हमले जारी रखे और मुंबई को वापसी का मौका मिल गया। राकेश के ऑलराउंड प्रदर्शन ने थंडरबोल्ट्स को बढ़त दिलाने में मदद की और मुंबई की टीम बैकफुट पर चली गई। अश्वल राय के अटैक ने थंडरबोल्ट्स को एक और सुपर पॉइंट दिलाकर मैच को कोलकाता की तरफ कर दिया।

प्रभाकरण के स्पाइक्स की बदौलत थंडरबोल्ट्स खुद को मैच में आगे बनाए हुई थी जबकि लगातार गलतियों के कारण मुंबई को नुकसान होने लगी। अमित के लगातार अटैकिंग खेल से मुंबई को थोड़ी राहत जरूर मिली। लेकिन ‘काका’ के नाम से मशहूर प्रभाकरण और राकेश ने मुंबई की डिफेंस में सेंध लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद विनीत ने अपनी टीम को एक और सुपर पॉइंट दिला दिया और इससे मुंबई मीटियोज की टीम दबाव में आ गई। इसके बाद अर्जुन नाथ की अगुवाई में बेहतरीन ब्लॉक के दम पर कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने एकतरफा जीत हासिल कर ली।

Next Post

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को 35 लाख रूपये का नगद का पुरस्कार: बीएआई

Fri Mar 8 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने फरवरी में हुई एशिया टीम चैम्पियनशिप (बीएटीसी) में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन टीम को 35 लाख रुपये के नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। बीएआई ने कुल एक करोड़ 12 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए कहा […]

You May Like