मोदी सरकार लोकतांत्रिक परंपराओं की पुनर्स्थापना कर रही है – विजयवर्गीय

भोपाल, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने केंद्र सरकार के प्रत्येक वर्ष 25 जून को “संविधान हत्या दिवस” के रूप में मनाने के निर्णय का स्वागत करते हुए आज कहा कि मोदी सरकार लोकतांत्रिक परंपराओं की पुनर्स्थापना कर रही है।

श्री विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी पोस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की इस आदेश के संबंध में सोशल मीडिया में की गयी पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा है कि 25 जून 1975 का दिन भारतीय लोकतंत्र के इतिहास का काला अध्याय है। इस दिन श्रीमती इंदिरा गांधी की निरंकुश कांग्रेस सरकार ने जिस तरह संविधान की मर्यादा को तार तार किया था, उसे चिरकाल तक भुलाया नहीं जा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार लोकतांत्रिक परंपराओं की पुनर्स्थापना की रही है। इसी क्रम में आज केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रत्येक वर्ष 25 जून को “संविधान हत्या दिवस” के रूप में मनाने का ऐलान किया है।

श्री विजयवर्गीय ने लिखा है कि आपातकाल की भयावह अवधि में लोकतंत्र की पुनर्स्थापना के लिए संघर्ष करने वाले सभी लोकतंत्र सेनानियों के लिए यह सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने इस निर्णय को अभूतपूर्व बताते हुए केंद्र सरकार को बधाई दी है।

Next Post

अनंत-राधिका के विवाह के लिए पहुंचा अंबानी परिवार

Fri Jul 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like