धर्मशास्त्र यूनिवर्सिटी की भूमि पर बना लिया था पोल्टी फार्म

ग्राम पिपरिया में गरजा बुलडोजर, 2.58 करोड़ की 86 हजार वर्गफुट भूमि हुई कब्जा मुक्त
जबलपुर:  शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाईयों का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम मेें शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की मुहिम के तहत जिलाप्रशासन ने बुधवार को पुलिस और नगर निगम के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए रांझी तहसील के अंतर्गत ग्राम पिपरिया में धर्म शास्त्र विधि विश्वविद्यालय को आबंटित भूमि पर कब्जा कर बनाए पोल्ट्री फार्म एवं कमरे को जेसीबी की सहायता से जमीदोंज कर करीब 86 हजार वर्गफुट भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया है। कार्रवाई के दौरान विवाद की आशंका के चलते अधिकारियों समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात रहा।
5 से 6 वर्ष पूूर्व किया था कब्जा
तहसीलदार रांझी के अनुसार धर्मशास्त्र विधि विश्वविद्यालय को आबंटित की गई खसरा नम्बर 294/1,  294/2,  294/3 की इस भूमि पर अजय पाँडे पिताश्रीकृष्ण पाँडे निवासी पिपरिया द्वारा करीब पाँच से छह वर्ष पूर्व पोल्ट्री फार्म एवं कमरा बना कर कब्जा कर लिया गया था। तहसीलदार रांझी श्याम नन्दन चंदेले के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में जेसीबी मशीन की सहायता से अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई इस भूमि का बाजार मूल्य करीब 2 करोड़ 58 लाख रुपये है।
ये रहे उपस्थित
अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही में सीएसपी रांझी, थाना प्रभारी घमापुर, नायब तहसीलदार आकांक्षा चौरसिया, नगर निगम अतिक्रमण दस्ते के बृजकिशोर तिवारी भी मौजूद थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष को लेने नही पहुंचा कोई अफसर, बिना फ्लैग के गाड़ी भेज दी

Thu May 5 , 2022
ग्वालियर: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष को ग्वालियर में उपेक्षा और परेशानी का शिकार होना पड़ा । वे रेलवे स्टेशन पर इंतजार करते रहे लेकिन अगवानी करने जिला प्रशासन का कोई अफसर नही पहुंचा । उन्हें लेने कोई शासकीय गाड़ी भी नही पहुंची। जैसे – तैसे गाड़ी पहुँची […]