निकासी नहीं होने से सड़क पर भर जाता है पानी

मामला वार्ड 64 के दुर्गा नगर का
इंदौर: शहर में हो रही बारिश ने नगर निगम की व्यवस्थाओं की सारी पोल खोल कर रख दी है. झोन स्तर पर बरसात के पहले कई मीटिंग कर चुके थे फिर भी कामयाबी हाथ ना लगी.बरसात को लेकर नवभारत ने शहर के अलग-अलग वार्डों के पार्षदों से व्यवस्था की जानकारी लेते हुए चर्चा की थी जिसमें पार्षदों ने अपने बेहतर कार्य कहा था कि हमने बरसात में होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए पहले ही बंदोबस्त कर लिए हैं लेकिन बरसात होते ही बड़ी-बड़ी बातों की पोल खुलकर सामने आ गई. वार्ड नंबर 64 की बात करें तो इस वार्ड के पार्षद मनीष शर्मा उर्फ मामा है.

उन्होंने गत दिनों चर्चा के दौरान बताया था कि अपने वार्ड की कई क्षेत्रों में व्यवस्था की है. लेकिन दुर्गा नगर पारीक किराना स्टोर की आसपास वाली गलियों में जहां थोड़ी ही बरसात में ढेरों समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, जिसको लेकर पार्षद मनीष शर्मा ने बताया था कि यातायात डिवाइड की व्यवस्था की गई है. स्टॉर्म वाटर लाइन की सफाई करवाई गई है. स्थानों को चिन्हित किया गया था कि पानी जमीन में चला जाए झोन स्तर पर मीटिंग में और रुप रेखा बनेगी. इन सभी बातों के बाद हाल ही में हो रही बरसात ने नगर निगम की सारी पोल खोल कर रख दी है. बरसात के पानी की निकासी नहीं होने के कारण बरसात होते ही सड़के तालाब में तब्दील हो गई और लोगों की परेशान बढ़ गई.

इनका कहना है
क्षेत्र के सभी चैंबर चोक हैं. थोड़ी बरसात होते ही गटर का पानी घरों में रिटर्न आ रहा है. चैंबरों से निकलकर गंदगी सड़कों पर बह रही है. दुर्गंध के कारण घरों में बैठना मुश्किल है.
– दिलीप निहाले
कोई व्यवस्था नहीं है. हर वर्ष की तरह इस बार भी क्षेत्र की सड़के तालाब बन गई है. बरसात के पानी की निकासी की व्यवस्था अभी तक नहीं हो पाई है तो पूरी बरसात में क्या होगा.
– सुरेश डावर
सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें हैं. बरसात से होने वाली समस्या के निराकरण के लिए अभी तक तो कोई कार्य होता दिखा नहीं. अगर होता तो क्षेत्र में पानी नहीं भरता आते-जाते कई लोग गिरते पड़ते नहीं.
– राजेश शर्मा

Next Post

पौधारोपण को लेकर आईडीए और ठेकेदारों में शह-मात का खेल

Wed Jul 3 , 2024
पूर्व में जारी किया टेंडर निरस्त, नया बुलवाया पुराने ठेकेदार ने हाथ किए ऊंचे, दो लाख पौधे है लगाना इंदौर: पौधारोपण को लेकर आईडीए अधिकारियों और ठेकेदारों के बीच शह-मात का खेल चल रहा है. इस कारण आईडीए ने पूर्व में जारी टेंडर निरस्त कर दिया. अब नए सिरे से […]

You May Like