अब तक सबसे अधिक वर्षा हुई हुजूर तहसील में

नवभारत न्यूज
रीवा, 2 जुलाई, सोमवार को झमाझम बारिश होने के बाद मंगलवार को दिन भर धूप बनी रही. हालाकि शहर के अलावा ग्रामीण अंचल में कई जगह बूंदाबांदी हुई है.
जिले में सबसे अधिक वर्षा हुजूर तहसील में दर्ज की गई है. जबकि सबसे कम रायपुर कर्चु. में 15 मिमी वर्षा हुई है. जिले में दो जुलाई को 12.2 मिली मीटर दैनिक वर्षा दर्ज की गई. इस दिन जिले में सर्वाधिक सिरमौर में 30 मिली मीटर तथा गुढ़ में 22 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई. जिले में एक जून से अब तक 62.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है. इस अवधि में तहसील हुजूर में 126.3 मिली मीटर, रायपुर कर्चुलियान में 15 मिली मीटर, गुढ़ में 57 मिली मीटर, सिरमौर में 81.4 मिली मीटर, त्योंथर में 36 मिली मीटर, सेमरिया में 95 मिली मीटर, मनगवां में 29 मिली मीटर तथा जवा तहसील में 61 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है.
मऊगंज में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित
मऊगंज जिले में वर्षाकाल के दौरान जल भराव, पानी निकासी, बाढ़ की स्थित पर निगरानी रखने तथा राहत एवं सहायता तथा बाढ़ राहत प्रबंधन हेतु जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट मऊगंज में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. यह नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम करेंगा. बाढ़ नियंत्रण कक्ष का प्रभारी डिप्टी कलेक्टर श्रीमती रश्मि चतुर्वेदी को बनाया गया है. उनका मोबाइल नंबर 799859590 है.

Next Post

ओम बिरला ने सदन में लगाई राहुल को फटकार

Tue Jul 2 , 2024
नयी दिल्ली, 02 जुलाई (वार्ता) लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देने के लिए मंगलवार को खड़े हुए तो समूचा विपक्ष हंगामा करते हुए नारेबाजी करने लगा। श्री मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने सदन में जबरदस्त हंगामा किया जिसके कारण […]

You May Like