खनिज अधिकारी ने गस्त के दौरान नर्मदा किनारे की बड़ी कार्रवाई

आधी रात मिट्टी और रेत के अवैध उत्खनन करते 2 जेसीबी और 2 डंपर जब्त

 

खरगोन. खनिज अधिकारी सावनसिंह चौहान ने रेत खदानों पर प्रतिबंध के बाद आधी रात को मिट्टी और रेत के अवैध उत्खनन करते हुए दो जेसीबी दो डंफर को पकड़ा है। खनिज अधिकारी श्री सावन चौहान ने बताया कि कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में अवैध उत्खनन परिवहन पर सतत कार्यवाही के पश्चात रविवार रात्रि 12 बजे जैसे ही रेत खनन पर प्रतिबंध लगा। वैसे ही खनिज अधिकारी वाहन बदल कर रात्रि में नर्मदा किनारे की ओर चल दिये तथा अपने मुखबीरों को ऐक्टिव किया, तभी एक मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम बहेगाँव में रेत का खनन अभी भी जारी है।

 

खनिज अधिकारी श्री चौहान ने एक मोटरसाइकिल और एक वाहन की मदद से अपने दल के साथ लगभग रात 02:00 बजे दो रास्तो से धावा बोला। दल द्वारा नर्मदा के किनारे दो जेसीबी मशीन अवैध उत्खनन कर रही थी। एक जेसीबी मिट्टी हटा रही थी तो दूसरी रेत निकाल रही थी। दोनों जेसीबी के पास एक एक डंपर खड़ा था मिट्टी वाला डंपर भर चुका था। रेत वाला भरने के पहले ही दल ने सारे वाहनों को जब्त कर लिया। जब्त वाहनों को थाना मण्डलेश्वर की अभिरक्षा में खड़ा करवाया गया है। कार्यवाही के दौरान अवैध उत्खननकर्ता एवं परिवहकर्ता के विरुद्ध मप्र खनिज (अवैध खनन परिवहन तथा भंडारण का निवारण) नियम 2022 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

 

 

 

…………………………………………………

Next Post

डीडीओ में कार्यरत सभी शासकीय सेवकों के डाटा फीड कैसे होगा 1 रुपये में 

Mon Jul 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email विभाग की निविदा तथा कार्यादेश प्रणाली पर उठने लगे सवाल   नीमच। बीते दिनों जिला शिक्षा कार्यालय एवं विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय अंतर्गत सभी डीडीओ में कार्यरत सभी शासकीय सेवकों के डाटा फिड करके फार्म 16 जनरेट करने […]

You May Like