भाजपा ने की राहुल के बयान की कड़ी निंदा

नयी दिल्ली 01 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हिन्दू समाज को हिंसक एवं असत्यवादी बताये जाने को लेकर सोमवार को उनकी निंदा की और कहा कि श्री गांधी के अत्यंत गैर जिम्मेदाराना बयान से उनकी गरिमा और राजनीति का स्तर गिर गया है।

केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, किरेन रिजिजू और भाजपा के प्रवक्ता डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने आज संसद के पुस्तकालय भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने विपक्ष के नेता के पद की गरिमा को गिराया है और राजनीति को बहुत ही निचले स्तर पर ले गये हैं। उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने संपूर्ण हिन्दू समाज को हिंसक और असत्यवादी बताया है। इससे पहले कांग्रेस के नेता गृह मंत्री पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिन्दे ने हिन्दुओं को आतंकवादी करार दिया था। श्री गांधी ने भी पहले अमेरिकी राजदूत से कहा था कि देश को सबसे ज्यादा खतरा हिन्दुत्ववादियों से है। आज उन्होंने लोकसभा में हिन्दू समाज को हिंसक एवं असत्यवादी करार दिया है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद अत्यधिक जिम्मेदार पद होता है। सर्वश्री अटलबिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और श्रीमती सुषमा स्वराज जैसे नेताओं ने इस जिम्मेदारी को बहुत सावधानी से संभाला है। आज, श्री राहुल गांधी ने पहली बार यह पद संभाला है और बहुत ही गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये राजनीति में ऐसी परिस्थिति बनी है जिससे विपक्ष के नेता पद की गरिमा गिरी है और राजनीति जिस निचले स्तर पर गयी है जो बहुत ही निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि श्री गांधी के बयान से देश दुखी है। संसद में ईश्वर के चित्र दिखाना और राजनीति से जोड़ना भी निंदनीय है।

डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि श्री गांधी ने जो कुछ भी कहा है पूरी तरह से सोच विचार करके कहा है। उनकी ऐसी ही फितरत है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी की ईश्वर में कोई निष्ठा नहीं है। उन्हें गंभीरता से आचरण करना चाहिए।

श्री वैष्णव ने कहा कि श्री गांधी का यह कहना कि अग्निवीर योजना के तहत शहीदों को कोई सहायता राशि नहीं दिया जाता, यह सबसे बड़ा झूठ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में साफ कहा कि अग्निवीर योजना के तहत शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायतार राशि मिलती है। उन्होेंने कहा, श्री गांधी को ऐसे बयान देने से पहले अपने तथ्यों की जांच करनी चाहिए।

Next Post

मोदी ने ब्रिटिश काल के आपराधिक क़ानूनों से मुक्ति दिलायी: खंडेवाल

Mon Jul 1 , 2024
नयी दिल्ली 01 जुलाई (वार्ता) दिल्ली के चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवीन खंडेलवाल ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को ब्रिटिश काल के आपराधिक कानूनों से मुक्ति दिलाने का काम किया है और इनकी जगह लागू कनूनों से न्याय […]

You May Like