विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से, उन्नीस दिन तक चलेगा

भोपाल, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा का सोमवार से प्रारंभ हाेने वाला मानसून सत्र मुख्य विपक्षी दल की विभिन्न मुद्दों को जोर से उठाने की तैयारियों के बीच हंगामेदार होने की संभावना है। उन्नीस दिनों तक चलने वाले इस सत्र के दौरान 14 बैठकें प्रस्तावित हैं और इस दौरान तीन जुलाई को वार्षिक बजट भी पेश किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सत्र एक जुलाई से 19 जुलाई तक प्रस्तावित हैं और इस अवधि में 14 बैठकें होंगी। तीन जुलाई को राज्य सरकार अपना बजट पेश करेगी। लोकसभा चुनाव के चलते राज्य सरकार ने एक अप्रैल 2024 से 31 जुलाई 2024 तक लेखानुदान पेश कर पारित कराया था। अब राज्य सरकार शेष आठ माह के लिए बजट पेश करेगी।

सत्र की तैयारियों को विधानसभा स्तर पर अंतिम स्वरूप दिया जा चुका है। वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सत्र के दौरान नर्सिंग घोटाला, राज्य सरकार की नाकामियां, भ्रष्टाचार, पेपर लीक, राज्य सरकार पर ऋण समेत अनेक मुद्दे उठाने की तैयारी में है। विपक्षी दल सत्र में विधानसभा चुनाव के समय सत्तारूढ़ दल की ओर से महिलाओं और किसानों संबंधी किए गए वादों को भी उठाएगा।

Next Post

नर्सिंग घोटाला उठाएंगे उमंग सिंघार

Sun Jun 30 , 2024
भोपाल, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने आज कहा वे विधानसभा के सोमवार से प्रारंभ हो रहे मानसून सत्र के दौरान नर्सिंग घोटाला से जुड़े तथ्य पेश करेंगे। श्री सिंघार से सत्र प्रारंभ होने के एक दिन पहले सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है, […]

You May Like