ऑटो चालक से लूटपाट करने वाला फरार एक आरोपी गिरफ्तार

विंध्यनगर थाना क्षेत्र में दिया था घटना को अंजाम, पहुंचा जेल

सिंगरौली : विंध्यनगर थाना क्षेत्र के मटवई में पिछले सप्ताह ऑटो चालक के साथ लूटपाट कर फरार होने वाला एक आरोपी को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया । उक्त सफलता पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता के निर्देश पर विंध्यनगर टीआई अर्चना द्विवेदी एवं उनकी टीम को मिली है। घटना के संबंध में टीआई ने बताया है कि 23 जून को फरियादी धर्मराज कुमार बैस पिता देवधारी बैस उम्र 25 वर्ष निवासी बड़गड़ पोस्ट मकरोहर थाना माड़ा ने थाना विंध्यनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि मैं खुद की ऑटो को बैढ़न क्षेत्र में चलाने का काम करता हूँ।

सुबह लगभग 9:30 बजे सवारी के इंतजार मे बैढ़न के अम्बेडकर चौक पर खड़ा था। तभी मेरे पास दो लड़के आये जिनको मंै नही जानता हूँ और बोले कि मुझे ऑटो बुक करके सिम्पलेक्स बस्ती में सामान लेने जाना है। तब चालक ने उन दोनों लड़को के अपनी ऑटो में बैठाकर साथ चल दिया। जैसे ही मटवई मोड़ के पास सुनसान जगह पर पहुंचा तो बोले कि ऑटो रोकवाकर भय दिखाते हुए दोनो लड़के जेब में रखा पैसा 2000 रूपये एवं हाथ में रखा वीवो कम्पनी का मोबाईल लूटकर भाग गए। रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध धारा 392 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर थाना प्रभारी विंध्यनगर अर्चना द्विवेदी के नेतृत्व में 2 टीम गठित की गई।

जहां एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी। वही आरोपी के कब्जे से 1 वीवो कंपनी का मोबाइल कीमती 12500 एवं 1000 रूपए नगद कुल कीमती 13500 रूपए का बरामद हुआ था। इधर घटना में शामिल एक अन्यथ आरोपी अनिल कुमार कुशवाहा पिता रामविशाल कुशवाहा उम्र 23 वर्ष निवासी खटखरी थाना नईगढ़ी जिला मउगंज हाल गनियारी थाना बैढ़न की तलाश किए जाने पर मुखबिर की सूचना मिली कि आरोपी पुनरू लूट पाट के उद्देश्य से बैढ़न शहर में घूम रहा है। जिस पर पूर्व से गठित टीम के द्वारा तत्परता दिखाते हुए बैढ़न से 28 जून को गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया एवं लूटी गई राशि 700 रूपए बरामद किया गया । गिरफ्तार आरोपी को आज दिनांक 29 जून को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जिसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है । उधर आरोपी की गिरफ्तारी से आमजन द्वारा पुलिस के कार्य की सराहना की गई है । उक्त कार्रवाई में निरीक्षक अर्चना द्विवेदी, उप निरीक्षक शीतला यादव, सहायक उप निरीक्षक रमेश प्रजापति, पंकज सिंह, कृष्णकुमार पाण्डेय, आर राजकुमार शर्मा, अमलेश सिंह का सराहनीय योगदान रहा ।

Next Post

स्टालिन ने भारत की टी20 विश्व कप जीत की सराहना की

Sun Jun 30 , 2024
चेन्नई, 30 जून (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार रात भारत की टी-20 विश्व कप जीत की सराहना की और कहा कि मेन इन ब्लू (एमआईबी) ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अद्वितीय प्रतिभा दिखाई और पूर्ण प्रभुत्व के साथ अजेय रिकॉर्ड बनाया। एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने […]

You May Like