दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत ढही , एक की मौत, छह घायल

नयी दिल्ली 28 जून (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 (टी1) की छत का हिस्सा ढह गया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये।

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने हताहतों की पुष्टि की और मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 3-3 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही अन्य सभी हवाई अड्डों का विस्तृत संरचनात्मक निरीक्षण किया जायेगा।

इस बीच सुरक्षा उपाय के तहत टर्मिनल-1 पर उड़ानें और सभी सेवाएं दोपहर दो बजे तक निलंबित कर दी गयी हैं।

उन्होंने बताया कि टर्मिनल-1 से परिचालन करने वाली एयरलाइंस को प्रभावित यात्रियों को रिफंड जारी करने अथवा वैकल्पिक उड़ानें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

एयरलाइन कंपनी इंडिगो के मुताबिक टर्मिनल को संरचनात्मक क्षति के कारण उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है। सुबह 10.00 से दोपहर 14.00 बजे के बीच प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

Next Post

मोदी नीट मुद्दे पर संसद में कराएं चर्चा : राहुल

Fri Jun 28 , 2024
नयी दिल्ली, 28 जून (वार्ता) लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में हुई धांधली लाखों बच्चों की भविष्य के साथ खिलवाड़ है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में इस पर व्यापक चर्चा करनी चाहिए। श्री गांधी ने सदन की कार्यवाही […]

You May Like