राशिफल-पंचांग : 21 मार्च 2024

पंचांग 21 मार्च 2024:-
रा.मि. 1 संवत् 2080 फाल्गुन शुक्ल द्वादशी गुरूवासरे रातअंत 5/27, आश्लेषा नक्षत्रे रात 2/21, सुकर्मा योगे शाम 6/55, वव करणे सू.उ. 5/59 सू.अ. 6/1, चन्द्रचार कर्क रात 2/21 से सिंह, शु.रा. 4,6,7,10,11,2 अ.रा. 5,8,9,12,1,3 शुभांक- 6,8,2.

————————————————–

आज जिनका जन्म दिन है- गुरूवार 21 मार्च 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में मित्रों से मतभेद रहेगा. यात्रा का योग है. व्यर्थ की चिन्ता से मन तनावग्रस्त रह सकता है. सामाजिक विवाद के कारण अत्याधिक क्रोध से हानि होगी. वर्ष के मध्य में पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.वर्ष के अन्त में अधिकारियों के सहयोग से लाभ होगा. पूर्व निर्धारित कार्यो में सफलता मिलेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मित्रों से मतभेद रहेगा. यात्राका योग है. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को अधिकारियों से मन मुटाव रह सकता है, हानि का योग है. कर्क राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ की चिन्ता और परेशानी से मुक्ति मिलेगी. सामाजिक विवाद का सामना करना होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा मिलेगीं मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. पारिवारिक सुखबनारहेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को अधिकारियों से लाभ होगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को यश और प्रतिष्ठा मिलेगी.

————————————————–

आज का भविष्य- गुरूवार 21 मार्च 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिये बालक की शिक्षा के प्रति लगन रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मित्रों की संख्या सीमित होगी. कला और संगीत के प्रति रूचि रखेगा. माता पिता को सुखी रखेगा. जन्मस्थान से दूर रहेगा.

————————————————–

मेष- कार्यक्षेत्र में परिचय का लाभ मिलेगा. वैचारिक मतभेद दूर होने के आसार हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा. मांगलिक कार्य बनेगा.

वृषभ- भावुकता में लियेगये फैसले बदलना पड़ सकते हैं. विरोधी साजिश में फसाने की कोशिश करेगा. यश मिलेगा. अतिथि वृषभमन होगा. सुख सौहार्द की प्राप्ती होगी.

मिथुन- दिखावे के चक्कर में कर्ज का बोझ बढ़ता जायेगा. दौड़धूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. संतान सुख मिलेगा. सभी काम बनेंगे. अनावश्यक विवादों को टालें.

कर्क- युवाओं को कैरियर कीे तलाश रहेगी. कोर्ट कचहरी के कार्यो में सफलता मिलेगी. दिनचर्या अच्छी रहेगी. पुराना कोई कार्य करने से प्रसन्नता होगी.

सिंह- सुख सुविधा पर खर्च होगा. तनाव के कारण काम में मन नहीं लगेगा. नौकर चाकरों एवं अधिनस्थ वर्ग का सहयोग मिलेगा. प्रियजनों का समाचार मिलेगा.

कन्या- विवादास्पद मामले बातचीत से सुलझा लेंगे, अध्ययन में सफलता मिलेगी. आर्थिक कार्यो में व्यस्तता रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

तुला- जल्दबाजी में लिये फैसले बदलना पड़ सकते हैं, सहकर्मी नीचा दिखाने का प्रयास करेगा. कुछ जरूरी काम बनेंगे, जिससे खुशी होगी. योजना का क्रियान्वयन होगा.

वृश्चिक- सामाजिक जीवन में मान सम्मान बढ़ेगा. यात्रा का योग है. आशा से अधिक खर्च होगा. मानसिक अशांति रहेगी. अनिश्चितता रहेगी.

धनु- बीती बातोंको याद करने से गतिरोध बढ़ सकता है. राजकीय कार्य बनेंगे. मन: स्थिति संतुलित रहेगी. व्यवसाय में अच्छी सफलता मिलेगी.

मकर- दबाव में फैसला लेने की बजाय टाल दें. रास्ता निकल आयेगा. कारोबारी यात्रा होगी. नौकरी संबंधी कार्यो में सफलता मिलेगी. प्रतिष्ठितजनों का सहयोग होगा.

कुम्भ- लापरवाही छोडक़र कार्य पर ध्यान दें, मित्रों से किया गया वादा पूरा करने में नाकाम रहेंगे. समय के स्वरूप को देखकर कार्य करना हितकर रहेगा.

मीन- कानूनी मामलों में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर कार्य करें. लाभ होगा. अनावश्यक खर्च को टालें. परिश्रम एवं दौड़धूप अधिक होगी.

————————————————–

व्यापार-भविष्य:

फाल्गुन शुक्ल द्वादशी को आश्लेषा नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड़ रूई कपास, खल बिनौला गेहॅू, जौ, चना, बारदाना, में नरमीं रहेगी. वायदा विचार आज पिछले सोमवार के बने भाव पर व्यापार करना लाभदायक रहेगा. भाग्यांक 2580 है.

————————————————–

Next Post

नकली दवाओं के कारोबार पर नकेल कसें

Thu Mar 21 , 2024
देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कैंसर की नकली दवा के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें कुछ अस्पतालों के कर्मी, दवा दुकानदार, मेडिकल टूरिज्म से जुड़े लोगों आदि की गिरफ्तारी हुई है. जांच पूरी होने के बाद ही पूरे रैकेट के बारे में पता चल […]

You May Like