गुरूपूर्णिमा पर आने वाले भक्तों की सुविधाओं का रखें ध्यान  

महापौर ने दादाजी मंदिर परिसर का निरीक्षण कर दिए अधिकारियों को दिए निर्देश

 

नवभारत न्यूज

खंडवा। नगर में बड़े पर्व के रूप में गुरु पूर्णिमा महोत्सव उत्साह के साथ मनाया जाता है। पूर्णिमा के अवसर पर पूरे देश भर के लाखों श्रद्धालु दादाजी धाम पहुंचकर दर्शन करते हैं। शहर में जहां मंदिर ट्रस्ट द्वारा पर्व की तैयारियां की जा रही है वहीं निगम प्रशासन भी आने वाले भक्तों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व्यापक व्यवस्थाओं की जाती है।

समाजसेवी व प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि वर्षों से गुरु पूर्णिमा पर्व पर 3 दिनों तक मेले का आयोजन आयोजित होता है। इस वर्ष गुरू पूर्णिमा का पर्व दादाजी धाम 20 जुलाई को मनाया जाएगा। गुरूवार को महापौर अमृता यादव ने निगम अधिकारियों व एमआईसी सदस्यों के साथ दादाजी धाम पहुंच कर मंदिर परिसर का निरीक्षण किया।

उन्होंने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले मेले में श्रद्धालुओं को असुविधाएं न हो एवं स्वच्छता, बिजली, पानी, शौच की व्यवस्था के निर्देश देते हुए कहा कि पूर्णिमा पर देश भर के लाखों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे इसलिए एक हफ्ते में सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जाए। प्रमुख रूप से 10 नंबर गेट के पास सुलभ शौचालय पर एवं 6 नंबर गेट के पास पेशाब घर में पानी की टंकी की व्यवस्था, श्रीदादा जी भक्त निवास के पास श्री हरिहर भवन के पीछे, पटेल धर्मशाला के बाजू से, भवानी माता मंदिर मुख्य द्वार के पास से कुएं तक पानी निकासी हेतु चेंबर बना के नाली निर्माण एवं जीमन होटल से कुंदन सिंधी की दुकान तक गौशाला के सामने नाली निर्माण, गेट नंबर 06 से 10 नंबर गेट तक पेवर ब्लॉक लगवाना, दादाजी मंदिर एवं भवानी माता मंदिर के आसपास नाले की सफाई कार्य, सैनी किराना के पास तिराहे पर मंडी रोड पर बड़ी लाइट लगवाना, गौशाला मुख्य चौराहे पर नाली क्रॉसिंग पर जाली की मरम्मत करना, जय अम्बे चौक से दादाजी मंदिर तक डिवाइडर एवं नाले पर लगी जालियों का पुताई कार्य, गौशाला चौराहे से नई मंडी गेट तक पेचवर्क करवाना, जय अम्बे चौक पर स्थित गेट पर पुताई एवं लाइटिंग कार्य करवाना श्री दादाजी मंदिर पहुचमार्ग पर पेचवर्क व सफाई कार्य करवाना आदि कार्य समय सीमा करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान महापौर अमृता यादव के साथ निगमाध्यक्ष अनिल विश्वकर्मा, एमआईसी सदस्य, प्रवक्ता सुनील जैन, लोकेंद्र गौड़, मदन ठाकरे, आयुक्त नीलेश दुबे, उपायुक्त प्रदीप जैन, गौरव खरे, मनीष पंजाबी, जाकिर अहमद, मनोज वैष्णव एवं अंकुश पटेल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Next Post

मनोरंजन पार्क के लिए बिना टेंडर आवंटित की जमीन

Thu Jun 27 , 2024
हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब जबलपुर। बिना टेंडर आमंत्रित किये मनोरंजन पार्क के लिए जमीन आवंटित किये जाने को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट जस्टिस संजय द्विवेदी तथा जस्टिस ए के पालीवाल की युगलपीठ ने अनावेदकों को […]

You May Like