शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी आग, फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पाया, 50 क्विंटल गेहूं जला

 

नीमच। शहर के बघाना थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले जयसिंहपुरा रोड पर बुधवार दोपहर एक गेहूं के खेत में अचानक से आग लग गई। आग लगने के बाद आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि खेत मालिक ने खेत भेरूलाल पिता मांगीलाल मेघवाल निवासी जयसिंहपुरा को खेत बटाई पर दे रखा था। वहीं आग लगने के पास आसपास के खेतों में मौजूद लोगों और ग्रामीणों ने भी टैंकर की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची और लेकिन तब तक करीब 50 से 60 क्विंटल गेहूं की फसल जलकर तबाह हो गई। जिससे किसान को आर्थिक नुकसान पहुंचा।

किसान राधा किशन मेघवाल ने बताया कि उनके खेत के ऊपर से विद्युत तार गुजर रहे हैं। ढीले होने की वजह से इसमें शॉर्ट सर्किट होता रहता है। आज शॉर्ट सर्किट की एक चिंगारी उडक़र गेहूं के खेत में गिर गई। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। किसान ने बताया कि करीब 50 से 60 क्विंटल गेहूं की फसल जल गई है। जिससे करीब उसे 100000 के नुकसान होने का अंदेशा है।

किसान का कहना है कि उसके द्वारा विद्युत विभाग को उक्त तारों को हटाने के लिए कई बार शिकायत की मगर मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी के चलते आज उसे इस तरह के भीषण अग्निकांड को झेलना पड़ा, जिससे उसे आर्थिक नुकसान हुआ है।

Next Post

बसपा सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल

Wed Mar 20 , 2024
नयी दिल्ली 20 मार्च (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लोकसभा सदस्य दानिश अली समर्थकों के साथ बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे तथा पार्टी संचार विभाग के प्रभारी पवन खेड़ा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान […]

You May Like