बंगलादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया मृत्यु के निकट स्थिति में : आलमगीर

ढाका 24 जून (वार्ता) बंगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया विदेशों में आधुनिक चिकित्सा देखभाल तक पहुंच की कमी के कारण मृत्यु के निकट स्थिति में हैं।

 

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि आलमगीर ने प्रधानमंत्री शेख हसीना पर व्यक्तिगत और राजनीतिक प्रतिशोध के चलते जानबूझकर सुश्री जिया को विदेश में उन्नत चिकित्सा उपचार से वंचित करने का आरोप लगाया है, जिसका उद्देश्य उन्हें मौत के मुंह में ढकेलना है।

 

आलमगीर ने रविवार को एक धार्मिक सभा में कहा, “यह हमारा दुर्भाग्य है कि हमारी नेता खालिदा जिया इन दिनों विदेशों में आधुनिक चिकित्सा देखभाल तक पहुंच की कमी के कारण मृत्यु के निकट स्थिति में हैं।” उन्होंने

 

सुश्री हसीना के शासन को दमनकारी फासीवादी सरकार करार देते हुए आलमगीर ने कहा कि पूरी तरह से मनगढ़ंत मामलों में पूर्व प्रधानमंत्री को राजनीति से हटाने के इरादे से जेल में डाला गया है। उन्हें हालांकि घर पर रहने की अनुमति दी गयी थी, लेकिन वास्तव में वह पूरी तरह से कारावास में हैं और जेल में ही हैं। उन्होंने कहा कि सुश्री जिया ओल्ड ढाका सेंट्रल जेल में रहने के दौरान बीमार पड़ गयीं, लेकिन उन्हें वहां कोई चिकित्सा उपचार प्रदान नहीं किया गया।

 

आलमगीर ने बीएनपी अध्यक्ष की शारीरिक स्थिति को चिंताजनक बताते हुए कहा कि वह बहुत पीड़ा झेल रही हैं तथा अब जीवन और मृत्यु के चौराहे पर खड़ी हैं। उन्होंने विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं से सुश्री जिया की भलाई और उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए पूरे दिल से प्रार्थना करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा , “हमें न केवल उनके लिए प्रार्थना करनी चाहिए, बल्कि उनके उचित उपचार के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, वो भी करना चाहिए।”

 

रिपोर्ट के मुताबिक सुश्री जिया की उनके आवास ‘फिरोजा’ में तबीयत अचानक अधिक बिगड़ जाने के कारण शनिवार तड़के करीब 03.30 बजे एंबुलेंस से एवरकेयर अस्पताल ले जाया गया। उन्हें तुरंत सीसीयू में भर्ती कराया गया, जहां मेडिकल बोर्ड की देखरेख में उनका इलाज शुरू हुआ।

 

उनयासी वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री लंबे समय से लीवर सिरोसिस, गठिया, मधुमेह और किडनी, फेफड़े, हृदय और आंखों से जुड़ी समस्याओं सहित कई बीमारियों से जूझ रही है।

Next Post

द. कोरिया के बैटरी संयंत्र में आग लगने से एक को दिल का दौरा, छह घायल

Mon Jun 24 , 2024
सोल, 24 जून (वार्ता) दक्षिण कोरिया के ह्वासोंग स्थित बैटरी संयंत्र में आग लगने से एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा और छह अन्य घायल हो गए।   मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल से करीब 45 किलामीटर दूर ह्वासोंग में बैटरी संयंत्र में यह घटना […]

You May Like