नीट परीक्षा को भी रद्द करे सरकार- खडगे-वाड्रा

नयी दिल्ली (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने को छात्रों के जज्बे की जीत बताया और कहा कि मोदी सरकार को जिम्मेदारी लेते हुए अब मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को भी रद्द करना चाहिए।

श्री खडगे ने कहा “आप ‘परीक्षा पर चर्चा’ तो बहुत करते हैं, ‘नीट परीक्षा पर चर्चा’ कब करेंगे। यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करना लाखों छात्र-छात्राओं के जज़्बे की जीत है। ये मोदी सरकार के अहंकार की हार है जिसके चलते उन्होंने हमारे युवाओं के भविष्य को रौंदने का कुत्सित प्रयास किया।

उन्होंने कहा “केंद्रीय शिक्षा मंत्री पहले कहते हैं कि नीट में कोई पेपर लीक नहीं हुआ। जब बिहार, गुजरात एवं हरियाणा में शिक्षा माफ़िया की गिरफ़्तारियाँ होती हैं तो शिक्षा मंत्री मानते हैं कि कुछ घपला हुआ है। नीट की परीक्षा रद्द कब होगी। मोदी जी, नीट परीक्षा में भी अपनी सरकार की धाँधली एवं पेपर लीक को रोकने की ज़िम्मेदारी लीजिए।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा “भाजपा सरकार का लीकतंत्र एवं लचरतंत्र युवाओं के लिए घातक है। नीट परीक्षा में हुए घपले की खबरों के बाद अब 18 जून को हुई नेट की परीक्षा भी गड़बड़ियों की आशंका के चलते रद्द की गई। क्या अब जवाबदेही तय होगी। क्या शिक्षा मंत्री इस लचरतंत्र की जिम्मेदारी लेंगे।”

 

Next Post

नई फिल्म के लिए वजन बढ़ा रहे हैं रणवीर सिंह

Thu Jun 20 , 2024
मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह अपनी नयी फिल्म के लिये वजन बढ़ा रहे हैं। रणवीर सिंह पिछले साल फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आये थे। रणवीर सिंह आगामी फिल्मों को लेकर चर्चा में है, लेकिन शूटिंग आरंभ नहीं हो पाई है। अजय देवगन अभिनीत सिंघम […]

You May Like