बर्ड फ्लू पर कल से दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला

भोपाल, 18 जून (वार्ता) बर्ड फ्लू (एवियन इन्फ्लूएंजा) पर एक राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन 19 एवं 20 जून को सुबह साढ़े नौ बजे से यहां होटल कोर्टयार्ड मैरियट में किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कार्यशाला में बर्ड फ्लू से संबंधित वैज्ञानिक परिचर्चा की जाएगी। साथ ही अन्य नई बीमारियों और जुनेटिक डिजीज के परिपेक्ष में भी वन हेल्थ के विषय पर गहन चर्चा की जाएगी। कार्यशाला का आयोजन वर्ल्ड बैंक और पशुपालन एवं डेयरी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है।

कार्यशाला में सचिव भारत सरकार पशुपालन एवं डेयरी विभाग, पशुपालन आयुक्त, भारत सरकार, प्रमुख सचिव पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्य शासन सहित असम, उड़ीसा, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र तथा दिल्ली से भी विशेषज्ञ उपस्थित होंगे। साथ ही वर्ल्ड बैंक के विशेषज्ञ, राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग अनुसंधान प्रयोगशाला के वरिष्ठ वैज्ञानिक, राज्यों के पशुपालन एवं डेयरी विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, राष्ट्रीय स्तर की स्वास्थ्य संस्थानों के अधिकारी, वन विभाग तथा वन्य प्राणी विभाग से संबंधित अधिकारी तथा अन्य रोग अनुसंधान प्रयोगशालाओं के अधिकारी आदि उपस्थित रहेंगे।

 

 

Next Post

सेमी-कंडक्टर और चिप-डिजाइन क्षेत्र में प्रगति के नए द्वार खुलेंगे-यादव

Tue Jun 18 , 2024
भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि विश्व में सेमी-कंडक्टर और चिप-डिजाइन क्षेत्र के सिरमौर ताइवान के साथ देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इन्दौर द्वारा शैक्षणिक और अनुसंधान संबंधी गतिविधियों के लिए किए जा रहे एमओयू से मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों, शोधकर्ताओं और निवेशकों के लिए प्रगति […]

You May Like