आसमानी बिजली ने एक की जान ली,सात झुलसे

सतना:भीषण गर्मी के बीच सोमवार को अचानक बदले मौसम के मिजाज के बीच गिरी आसमानी बिजली ने जहां एक राहगीर की जान ले ली है वहीं 7 लोग झुलस भी गए हैं। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।आग बरसाती कड़ी धूप और भीषण गर्मी के बीच सोमवार को दोपहर बाद सतना में मौसम ने अचानक करवट ली और आसमान पर बादलों ने डेरा डाल लिया। तेज हवा के झोंको के साथ कुछ मिनटों तक कुछ क्षेत्रों में बारिश की कुछ बूंदें भी पड़ीं। बारिश का आलम तो ये था कि सतना शहर के ही पश्चिमी हिस्से में जहां बूंद तक नहीं टपकी वहीं पूर्वी हिस्से में भी चंद मिनटों में ही बूंदाबांदी बंद हो गई। शहर के अलावा कुछ ग्रामीण इलाकों में भी बादल गरजे और कुछ देर के लिए बरसे भी।
घर के आंगन में बैठे 7 झुलसे-
उचेहरा थाना क्षेत्र के ग्राम बाबूपुर में भी आकाशीय बिजली आफत बन कर गिरी। घर के आंगन में पेड़ के नीचे बैठे 7 लोग गाज की चपेट में आ कर बुरी तरह झुलस गए। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उचेहरा ले जाया गया है। झुलसने वालों में सचिन चौधरी पिता रवि रोशन (25),रतनलाल चौधरी पिता भरोसा चौधरी उम्र (70),गंगा चौधरी पिता अर्जुन चौधरी (45),मोती लाल चौधरी पिता गयादीन चौधरी (60),सीमा चौधरी पत्नी रोशन लाल चौधरी (45),आशा चौधरी पत्नी हरि ओम चौधरी (40) एवं मनोज चौधरी पिता नत्थू लाल चौधरी (55) शामिल है.
अहिरगांव में एक राहगीर की मौत-
मौसम के मिजाज में आए इस बदलाव के बीच जिले के उचेहरा और रामपुर क्षेत्र में दो स्थानों पर आकाशीय बिजली भी कहर बन कर टूटी। रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के अहिरगांव के पास बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े हुए एक राहगीर पर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर रामपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

Next Post

347 करोड़ से खंडवा रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास

Tue Jun 18 , 2024
रेल मंत्री ने री-डेवलपमेंट कार्य के लिए भुसावल मंडल के साथ की वर्चुअल समीक्षा बैठक खंडवा: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से भुसावल मंडल कार्यालय में डीआरएम इति पांडे सहित अधिकारियों की मौजूदगी में मंडल में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की।वर्चुअल बैठक […]

You May Like