10 लाख के माल के साथ आरोपी गिरफ्तार

कालापीपल पुलिस ने किया अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

शाजापुर: कालापीपल पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब 10 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर जब्त किए हैं. फिलहाल आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिससे उसके साथियों व फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.दरअसल, 25 मई को ग्राम मांदलाखेड़ी के आशीष पिता शंकरलाल परमार ने पुलिस को शिकायत की थी कि अज्ञात चोरों द्वारा घर का ताला तोडक़र घर मे घुसकर सोने-चांदी के जेवरात व नगदी रुपए चोरी हुए हैं. इसके बाद 27 मई को भी फरियादी वीरेंद्रसिंह पिता मोरसिंह राठौड़ निवासी ग्राम खमलाय ने सोने-चांदी के जेवर और नगदी चोरी होने की शिकायत की थी.

पुलिस ने दोनों मामलों को गंभीरता से लिया और प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी. चूंकि हाईवे से लगे गांवों में चोरी की दो बड़ी वारदातें होने से एसपी, एएसपी व एसडीओपी टीम गठित की गई, जिनके लगातार प्रयास से 13 जून को कंजर डेरा पीपलरावां देवास निवासी आरोपी सचिन पिता राजेंद्र उर्फ इंदर कंजर 30 गिरफ्तार कर चोरी गए सोने-चांदी के जेवरात जब्त कर लिए. इसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड भेजा गया. जहां से उसे पुन: न्यायालय में पेश किया गया. पुलिस द्वारा मामले के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

दिन में रेकी रात में करते थे वारदात

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गिरोह के सदस्य दिन मे गांवों मे घूमते थे और रेकी करते थे. रेकी के बाद किसी एक घर का चयन कर ये लोग उसे रात को मौका देकर निशाना बनाते थे. एक के बाद एक दो बड़ी वारदातों के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी, जिसमें पुलिस को सफलता मिली. पुलिस ने आरोपी से ग्राम मांदलाखेड़ी से चोरी गए एक सोने का हार, एक सोने का बाजूबन, एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठिया, चार सोने के लोंग, दो जोड़ चांदी की पायल और दो जोड़ चांदी की बिछुड़ी जब्त की है. वहीं ग्राम खमलाय से चोरी गए एक रानी हार सोने का, एक जोड़ी सोने के कान के टॉप्स, एक मंगलसूत्र सोने का मोती सहित, एक सोने की अंगूठी, तीन जोड़ी चांदी की पायजब व एक जोड़ी कान के झुमके तथा एक अंगूठी सहित कुल 10 लाख रुपए का माल आरोपी से जब्त किया है.

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी मनोहरसिंह जगेत, उनि रवि भंडारी, तेजप्रकाश बोहरे, सुनीता मेवाड़ा, सउनि अमित नागर, सउनि मुनेश्वर भगत, बीएस वास्केल, बाबूलाल गुजराती, प्रआर शिवराज पटेल, प्रआर विवेक गोस्वामी, विशाल पटेल, करण वर्मा, राहुल सिंह, विनोद पटेल, महेश धपानी, किरण, वेदप्रकाश परमार, आरक्षक नयन यादव, आरक्षक सुमित पटेल की मुख्य भूमिका रही.

Next Post

धार जिले के मांडू में विदेशी प्रवासी पक्षियों का आगमन

Tue Jun 18 , 2024
आमतौर पर ब्लू टेल्ड बी ईटर एक रंगीन प्रवासी पक्षी है जो गर्मियों में भारत आता है, मांडू : हम बात कर रहे हैं धार जिले के मांडव की जहां हाल ही में द्द20 सम्मेलन के माध्यम से मांडव ने विदेशी मेहमानों के आगमन पर उनका अभिनंदन किया था विदेशी […]

You May Like