मुरूम का अवैध उत्खनन करते पाये जाने पर एक जेसीबी व एक डंपर जप्त

छिन्दवाड़ा:कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह एवं खनि अधिकारी रविन्द्र परमार के निर्देशानुसार तथा राजस्व अनुविभागीय अधिकारी छिंदवाड़ा सुधीर जैन के मार्गदर्शन में छिंदवाड़ा में खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन तथा भंडारण की रोकथाम के लिये राजस्व, पुलिस एवं खनिज विभाग के संयुक्त दल द्वारा गत दिवस तहसील छिंदवाड़ा के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें खनिज मुरूम के अवैध उत्खनन की शिकायत प्राप्त होने पर कार्यवाही संपादित की गई है। जांच में तहसील छिंदवाड़ा के ग्राम कबाडिय़ा के अंतर्गत शासकीय भूमि पर खनिज मुरूम का अवैध उत्खनन करते हुए मौके पर एक जेसीबी मशीन तथा एक डंपर क्रमांक एमपी 28 एच1853 पाया गया।
जांच के दौरान मौके पर वाहनों के द्वारा खनिज मुरूम का अवैध रूप से उत्खनन पाए जाने पर खनिज प्रावधानों के अंतर्गत शासकीय रुप से वाहनों की जप्ती की कार्रवाई की गई तथा क्षेत्र में किए गए अवैध उत्खनन क्षेत्र का आंकलन किया गया। जप्त जेसीबी मशीन एवं डम्पर को पुलिस थाना कुंडीपुरा की अभिरक्षा में आगामी आदेश तक खड़ा कराया गया है। खनिज प्रावधान के अंतर्गत आगामी कार्यवाही के लिये प्रकरण तैयार कर निराकरण के लिये कलेक्टर न्यायालय के समक्ष प्रेषित किया जायेगा ।
कार्यवाही के दौरान तहसीलदार धर्मेंद्र चौकसे, सहायक खनि अधिकारी महेश नगपुरे, थाना प्रभारी कुंडीपुरा मनोज बघेल, राजस्व निरीक्षक छिंदवाड़ा निलेश ठाकुर, हल्का पटवारी कैलाश माहोरे, होमगार्ड सैनिक बाबूलाल इवनाती एवं राजेश उईके तथा राजस्व, पुलिस एवं खनिज विभाग का संयुक्त अमला सम्मिलित था।

Next Post

मैहर देवी मंदिर क्षेत्र में सीधी की महिला और उसके दो बेटों का मिला कंकाल

Mon Jun 17 , 2024
4 माह 16 दिन में कंकाल का मिला सुराग  मृतकों के परिजन मैहर अस्पताल गये सीधी : सीधी के रामगढ़ निवासी मां शारदा मैहर के अनन्य भक्त महिला और उसके दो जवान बेटों का 4 माह 16 दिन बाद मैहर देवी मंदिर के पीछे पहाड़ी में कंकाल मिला है। यह […]

You May Like