युवक मंगेतर के साथ झपटता था मोबाइल

डेढ़ लाख कीमत के मोबाइल बरामद, 2 खरीदार भी गिरफ्तार

उज्जैन: शहर में मोबाइल स्नेचिंग की वारदात करने वाले युवक को उसकी मंगेतर के साथ पुलिस ने गिर तार कर लिया है। दोनों कुछ दिनों से शहर में वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पूछताछ में मंहगे शौक पूरा करने के लिये वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। दोनों के साथ पुलिस ने स्नेचिंग के मोबाइल खरीदने वाले 2 युवको को भी पकडा है।एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि शहर में कुछ दिनों से स्कूटी सवार युवक-युवती द्वारा राह चलते लोगों के साथ मोबाइल स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दिया जाना सामने आ रहा था। दोनों अलग-अलग थाना क्षेत्र में महिला-बुजुर्गो से मोबाइल झपटने के बाद दो पहिया वाहन पर सवार होकर भाग रहे थे।

जिनकी गिर तारी के लिये क्राइम ब्रांच और साइबर टीम को अलर्ट किया गया था। तकनीकी साक्ष्यों और सीसीटीवी कैमरों के आधार पर टीम को सफलता मिली है। तिलकेश्वर कॉलोनी में रहने वाले पियुष पिता दिनेश माली (19)और उसकी मंगेतर दीपिका पिता संतोष बोरासी (20) निवासी ग्राम असलावादा बडऩगर को हिरासत में लिया गया। दोनों की निशानेदही पर 4 मोबाइल बरामद किये गये है। जो डेढ़ लाख कीमत के होना सामने आये हैं। दोनों ने नीलगंगा और माधवनगर थाना क्षेत्र में 4 से 5 वारदातों को अंजाम दिया है। पूछताछ सामने सामने आया कि कुछ माह बाद उनकी शादी होने वाली है। मंहगे शौक पूरा करने के लिये वारदातों को मिलकर अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है।
वहीं वारदात में प्रयुक्त एक्टिवा गाड़ी भी बरामद कर ली है। एसपी शर्मा के अनुसार दोनों को गिर तार करने में नीलगंगा टीआई विवेक विवेक कनोडिय़ा, सायबर सेल एसआई प्रतीक यादव, एएसआई दीपक कुमार, प्रधान आरक्षक कुलदीप भारद्वाज, रूपेश बिड़वान, राजपाल चंदेल, अनीस मंसूरी, गुलशन चौहान, राहुल पांचाल, आरक्षक दीपक दिनकर, लोकेश प्रजापति और सैनिक सुनील ठाकुर, भूपेन्द्र चतुर्वेदी की भूमिका रही है। पूरी टीम को 10 हजार के इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा।

कम कीमत में लगा देते थे ठिकाने
एसपी शर्मा के अनुसार युवक-युवती मोबाइल स्नेचिंग के बाद परिचितों और दुकानों पर कम कीमत में ठिकाने लगा देते थे। स्नेचिंग के मोबाइल खरीदने वाले गोविंद चौहान निवासी बेगमबाग और फरदीन खान निवासी काजीपुरा को पकड़ा गया है। जिनसे खरीदे गये दोनों मोबाइल बरामद किये गये हैं। पीयुष और उसकी मंगेतर ने एक मोबाइल परिचित को बेचा है, जिसकी बरामदगी के प्रयास किये जा रहे हंै। पीयुष का आपराधिक रिकार्ड खंगालने पर चार साल पहले जीवाजीगंज में हफ्तावसूली और धमकाने का प्रकरण दर्ज होना भी सामने आया है।

मोबाइल धारक बोले अच्छा काम किया
युवक-युवती द्वारा मोहित गुप्ता निवासी अंजुश्री कालोनी का 10 मार्च को महावीर एवेन्यू कालोनी में मोबाइल छीना था। वहीं 1 दिन बाद विक्रमनगर ब्रिज के पास से राधा चौहान का मोबाइल दोनों छीनकर भाग निकले थे। उसके बाद 13 मार्च को दो तालाब के पास से सेवानिवृत्त वृद्ध रूद्रकुमार शर्मा के साथ एक्टिवा सवार युवक-युवती मोबाइल छीनकर ले गये थे। दोनों के पकड़ाने पर मोबाइल धारक पुलिस कंट्रोलरूम पहुंचे थे। जिन्होंने मोबाइल मिलने पर कहा कि पुलिस ने अच्छा काम किया। एसपी ने मोबाइल न्यायालय के माध्यम से प्राप्त करने की बात कही है।

Next Post

अवैध शराब पकड़ने गई एसएसटी टीम पर हमला

Tue Mar 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email एसएसटी टीम के अधिकारी व पुलिसकर्मी घायल, वाहन हुए क्षतिग्रस्त शराब माफियाओ ने खुद के वाहन में लगाई आग झाबुआ/पेटलावद:अवैध शराब माफियाओं के हौसले अब इतने बुलंद हो गए हैं कि वह किसी को भी अब बक्सने […]

You May Like