राशिफल-पंचांग 26 फरवरी 2022:-

पंचांग 26 फरवरी 2022:-
रा.मि. 7 संवत् 2078 फाल्गुन कृष्ण दशमीं शनिवासरे प्रात: 8/30 तदुपरि एकादशी तिथौ रातअंत 6/11, मूल नक्षत्रे दिन 8/38, सिद्धि योगे रात 7/20, विष्टि करणे सू.उ. 6/17, सू.अ. 5/43, चन्द्रचार धनु, पर्व- विजया एकादशी व्रत, शु.रा. 9,11,12,3,5,7 अ.रा. 10,1,2,4,6,8 शुभांक- 2,4,8.
———
आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष: शनिवार 26 फरवरी 2022

वर्ष के प्रारंभ में आर्थिक योजनाओं में सुधार होगा, मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, वर्ष के मध्य में भाईयों के सहयोग से शत्रु पक्ष परास्त होगा, वाहन पशु आदि से लाभ होगा, आर्थिक क्षेत्र में कमी केकारण योजनायें वाधित होंगी, परिश्रम की अधिकता रहेगी, प्रियजनों के कारण कार्यो में हानि हो सकती है.
मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों का वाहन पशु आदि का लाभ प्राप्त होगा, भाईयों के सहयोग से शत्रु पक्ष परास्तहोगा, कर्क राशि के व्यक्तियों को आर्थिक योजनाओं में वृद्धि होगी, सिंह राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी,मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को वाणी कठोरता केकारण विवादों का सामना करना पड़ सकता है, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आर्थिक कार्यो में योजनायें वाधित होंगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को आर्थिक मामलों में सावधानी रखकर कार्य करना हितकर रहेगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को यात्र में हानि हो सकती है.
——-
आज का भविष्य: शनिवार 26 फरवरी 2022
आज जन्म लिये बालक का फल:
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, व्यक्तित्ववान लगनशील, स्वस्थ्य एवं कोमल हृदय का होगा, मित्रों की संख्या अधिक होगी, इसकी यात्रा एवं मनोरंजन में विशेष रूचि रहेगी, शिक्षा में किसी खास विद्या को लेकर उन्नति करेगा, माता पिता का आदर करेगा.
मेष– बुजुर्गो के मार्गदर्शन से अच्छा लाभ होगा, भाग्यवर्धक समाचार मिलेगा, उत्साह बना रहेगा, परोपकारी कार्यो में यश प्राप्त होगा.
वृषभ- झूठ बोलकर खुद मुश्किल में पड़ जायेंगे, अनावश्यक विवाद तनाव का कारण बनेगा, कामकाज में अरूचि एवं उदासीनता बनी रहेगी, सोचे हुये कार्यो में बाधा आयेगी.
मिथुन- अधिकारियों से मेलजोल लाभकारी रहेगा, जल्दबाजी में फैसले बदलना पड़ सकते हैं, व्यवसायिक मामलों में विस्तार होगा, दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी.
कर्क– अति आत्म विश्वास नुकसानदायी हो सकता है, न्यायालयीन कार्यो में सफलता मिलेगी, शत्रुओं का पराभव होगा, अधिक परिश्रम करने पर अच्छी सफलता मिलेगी.
सिंह– मित्रों को दिया आश्वासन पूरा करना मुश्किल होगा, प्रापर्टी पर खर्च की रूपरेखा बनेगी, परीक्षा प्रतियोगिता में परिश्रम से सफलता मिलेगी, दूर दराज की यात्रा होगी.
कन्या- सपना पूरा करना आपके लिये मुश्किल हो सकता है, भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी, निजी कार्यो में रूचि रहेगी, पूज्य व्यक्ति की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी.
तुला- कुछ लोग आपके विरूद्ध षडयंत्र रचने का प्रयास करेंगे, सावधानी रखकर कार्य करें, मित्र वर्ग आपकी भरपूर मदद करेंगे, नये उपक्रमों का विकास होगा.
वृश्चिक– मन में अनहोनी की संभावना बनी रहेगी, जल्दबाजी मेें लिये फैसले बदलने पडेंग़े, पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा, जमीन जायजाद के कार्यो में सफलता मिलेगी.
धनु– परिवार की सुख सुविधा को लेकर चिन्ता रहेगी, दिनचर्या नियमित रहेगी, खाद्य सामग्री का संग्रह होगा, मित्रों का सहयोग रहेगा.
मकर– बिखरे कामों को समेटने में सफलता मिलेगी, मित्र वर्ग आपकी भरपूर मदद करेंगे, नये लोगों से मैत्री संबंध प्रगाढ़ होंगे, संयम से काम लें.
कुम्भ– फिजूल की बातों से आप सशंकित रहेंगे, उच्च अध्ययन के अवसर मिलेंगे, सामाजिक संबंधों में सुधार होगा, साहसपूर्ण कार्य बनेगा.
मीन- नए काम की शुरूआत से मुश्किल आ सकती है, प्रियजनों के टकराव से बचें, राजकीय सम्मान मिलेगा, कानूनी कार्यो में सफलता प्राप्त होगी.
व्यापार भविष्य:
फाल्गुन कृष्ण दशमीं/एकादशी को मूल नक्षत्र के प्रभाव से जीरा, धनियां, में घटबढ़ के बाद नरमी होगी, गेहॅू, जौ, चना, जूट, पाट, बारदाना, देशी घी, तेल, सरसों, में मंदी की चाल चलेगी. वायदा विचार आज 10 बजकर 30 मिनिट के रूख पर व्यापार करना लाभप्रद रहेगा. भाग्यांक 5676 है.
——0——

 

नव भारत न्यूज

Next Post

यूक्रेन से आज 470 से अधिक भारतीयों को बाहर निकालेंगे: भारतीय दूतावास

Sat Feb 26 , 2022
कीव/नयी दिल्ली, (वार्ता) यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने कहा कि 470 से अधिक भारतीय छात्रों को वहां से बाहर निकलने और पोरबने-साइरेट सीमा के जरिए रोमानिया में शुक्रवार को प्रवेश करने की तैयारी की है। दूतावास ने कहा कि भारतीयों को यूक्रेन की सीमा से पड़ोसी देशो में ले जाया […]