37 वर्ष की हुयी जरीन खान

मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री जरीन खान आज 37 वर्ष की हो गयी।

14 मई 1987 को मुंबई में जन्मी जरीन खान ने रिज्वी कॉलेज ऑफ साइंस से पढ़ाई पूरी की।जब वह टीनएजर थीं तब उनके पिता उनकी मां को छोड़कर चले गए थे।12वीं की पढ़ाई के बाद जरीन ने मुंबई के एक कॉल सेंटर में नौकरी करना शुरू कर दिया था। कॉल सेंटर में नौकरी के साथ वो मॉडल्स के कई ब्रांड्स का प्रमोशन भी करती थीं।उसी दौरान जरीन फिल्म युवराज के सेट पर घूमने गई थीं।इसी फिल्म के सेट पर सलमान खान ने पहली बार जरीन को देखा था और उन्हें बाद में ऑफिस बुलाया. जरीन को फिल्म वीर (2009) के लिए साइन किया। हालांकि फिल्म वीर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म रेड्डी में जरीन खान को एक आयटम नंबर ..कैरेकटर ढ़ीला..में काम करने का अवसर मिला।इस गाने में जरीन खान ने सलमान खान के साथ काम किया जो सुपरहिट साबित हुआ।वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म हाउसफुल 2 जरीन के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी लेकिन सफलता का श्रेय उन्हें नही दिया गया।

जरीन खान ने ‘अक्सर 2’, ‘1921’, ‘वजह तुम हो’, ‘हेट स्टोरी 3’, ‘हाउसफुल 2’ और ‘हम भी अकेले तुम भी अकेले’ जैसी फिल्मों में नजर आईं. जरीन खान का बॉलीवुड करियर खास नहीं चला।जरीन खान ने पंजाबी फिल्मों की तरफ रुख लिया और वहां की कई सफल फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया।

Next Post

सांसद बनी तो पर्यटन को दूंगी बढ़ावा:कंगना

Wed May 15 , 2024
मंडी, (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी कंगना रनौत का कहना है कि अगर वह सांसद चुनकर संसद में गई तो मंडी तक रेल पहुंचाने के साथ-साथ बल्ह में रुके हुए एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को शुरू करवाने के साथ-साथ पर्यटन को बढ़ावा देने […]

You May Like